Advertisement

World Cup 2023: भारत की हार के बाद बोले पीएम मोदी, ‘आपने देश का मान बढ़ाया’

Pm Modi

Pm Modi

Share
Advertisement

World Cup 2023: आईसीसी (ICC) वनडे वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने सबसे पहले 241 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 43 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम पहुंचे थे। स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री भी मौजूद थे।

Advertisement

भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आपने पूरे जुनून और समर्पण के साथ इस विश्व कप में खेला और इस देश का मान बढ़ाया है। हम आज भी आपके साथ हैं और भविष्य में भी हमेशा आपके साथ रहेंगे। “प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप में आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प अद्भुत था। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “हम आज और हमेशा आपके साथ हैं।”

World Cup 2023: लगातार जीता था नौ मैच, फिर भी लौटी खाली हाथ

इस बार भारतीय टीम विश्व कप जीतने की प्रमुख दावेदार थी। उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचने के लिए लीग चरण में लगातार नौ गेम जीते। इस शानदार फॉर्म के बावजूद वह खिताब जीतने में असफल रहीं। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में एम.एस. धोनी की कप्तानी में जीता था। इसके बाद से भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है।

अब तक तीन वनडे विश्व कप में लिया हिस्सा

टीम इंडिया ने 2011 से अब तक तीन वनडे विश्व कप में हिस्सा लिया है। तीनों ही पारियों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। 2015 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हरा दिया और टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इस बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची लेकिन इस बार जीत नहीं मिली।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा करोड़ों भारतीयों का सपना,  फाइनल में हारी टीम इंडिया

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *