Advertisement

विश्व दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम, सीएम योगी बोले- सरकार हर प्रकार से करेगी आपका सहयोग

Share
Advertisement

लखनऊ: विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण व दिव्यांगजन को सहायक उपकरण वितरण एवं सामाजिक संस्थाओं और विशेष विद्यालयों की प्रदर्शनी का उद्धाटन तथा मेधावी छात्र-छात्राओं का #UPCM @myogiadityanath ने सम्मान करते हुए कहा कि @UPGovt ने दिव्यांगजनों की पेंशन बढ़ाने का कार्य किया, विभाग के बजट को भी बढ़ाया गया। इसके साथ भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के साथ मिलकर हर जनपद में दिव्यांगजनों हेतु कृत्रिम अंग उपकरण वितरण के कार्यक्रम भी आयोजित हुए।

Advertisement

सीएम बोले पैराओलंपिक में सफलता इस बात को प्रदर्शित करती है कि थोड़ा भी प्रोत्साहन इन्हें दिया जाए तो वे अपनी प्रतिभा का लाभ समाज व राष्ट्र को दे सकते हैं। @UPGovt आप सभी को हर तरीके से सहयोग करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। कोरोना महामारी के बावजूद देश के पैराओलंपिक खिलाड़ियों ने टोक्यो में शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने 19 मेडल प्राप्त किए। @UPGovt ने मेरठ में एक कार्यक्रम कर पूरी भव्यता के साथ सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि से सम्मानित किया।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यहां तमाम संस्थाओं के साथ अपने क्षेत्र में विशिष्ट स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों का सम्मान हुआ है। मैं उन सभी बच्चों को @UPGovt की ओर से बधाई देता हूं। इस क्षेत्र से जुड़े सभी संस्थाओं के प्रमुखों का भी मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण व सहायक उपकरण वितरण समारोह में उपस्थित समस्त महानुभावों व बच्चों का मैं हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *