Advertisement

कांग्रेस का युवराज इंग्लैंड जाकर हमारी संस्कृति का मजाक उड़ाता है: जेपी नड्डा

Share
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का युवराज (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी) इंग्लैंड जाता है और प्रजातंत्र को बचाने की बात करता है, यह देश की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कार्य है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का युवराज हमारी संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं, उनके दादाजी ने तो ‘सैंगोल’ को वाकिंग स्टिक बना लिया था और आज प्रधानमंत्री ने सैंगोल को संसद भवन में स्थापित किया है एवं दंडवत प्रणाम किया। इसका भी कांग्रेस के नेताओं ने मजाक बनाया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि नूरपुर कांगड़ा में रोड नेटवर्क का बड़ा जंजाल फैल गया है, अगर रेल नेटवर्क की बात करें तो बिलासपुर लेह रेलवे लाइन का काम चल रहा है। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ साल में 74 एयरपोर्ट का निर्माण किया है और सुरक्षा की दृष्टि से केंद्र सरकार ने 13525 किलोमीटर बॉर्डर सड़क का निर्माण किया है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़क की दृष्टि से देश में 328000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ है, भाजपा ने गांव, गरीब, वंचित, युवा सभी वर्गों की चिंता करते हुए कार्य किया है। भाजपा नेता ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कद बढ़ रहा है अमेरिका के राष्ट्रपति स्टेट डिनर पर प्रधानमंत्री को बुलाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री कहते हैं मोदी इज द बॉस।

नड्डा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं निकाली बल्कि ‘भारत तोड़ो यात्रा’ निकाली है। जो लोग देश के टुकड़े टुकड़े करने के नारे लगाते हैं कांग्रेस के युवराज उनका साथ देते हैं, इस कार्य के लिए उनको देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा की विपक्षी दल केवल नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल बनकर रह गए हैं। 

आज प्रदेश में छल कर सत्ता में आने का कार्य कांग्रेस ने किया है। हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार ने एम्स, मेडिकल कॉलेज, पीजीआई सैटलाइट सेंटर, बल्क ड्रग पार्क, आई आई टी, आईआईएम जैसी बड़ी सौगातें दी है, हम मंडी में एयरपोर्ट बनाकर प्रदेश का विकास चाहते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की इस ‘अमृतकाल’ में हम सब संकल्प लेते हैं कि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। 

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का विपक्ष पर तंज, कहा – ‘हम लोग विदेशी विचारधारा के गुलाम…’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *