Advertisement

Uttarakhand: उत्तरकाशी में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, स्थानीय लोगों ने हंगामा किया

Share
Advertisement

शुक्रवार (1 दिसंबर) को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक होमस्टे में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। ये घटना संगमचट्टी क्षेत्र के कफलौं गांव की है। पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय अमृता रावत, जो पिछले एक साल से ‘कफलौं बेसिक्स होमस्टे’ में काम कर रही थी, के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर आसपास के भंकोली गांव से उसके परिवार और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे।

Advertisement

हालाँकि, घटनास्थल की परिस्थितियों को देखते हुए, उन्होंने इसे आत्महत्या मानने से इनकार कर दिया और उच्चस्तरीय जांच की मांग की। अमृता को भी आक्रोशित ग्रामीणों ने होमस्टे के मालिक और कर्मचारी पर हत्या का आरोप लगाया।

पुलिस को शव उठाने नहीं दिया

एक स्थानीय निवासी ने कहा कि फंदे से लटकी युवती का शव मामले को संदेहपूर्ण बना रहा है। उन्हें बताया कि युवती के पांव जमीन को छूते हुए दिखाई देते हैं, जो होमस्टे के कर्मचारियों की आत्महत्या की बात को गलत साबित करता है। मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पुलिस को शव नहीं उठाने दिया।

दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया

शव को पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार के पहुंचने के बाद ही जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका। ग्रामीणों ने दोषियों को पकड़ने और मामले की व्यापक जांच की मांग की है। पुलिस ने होमस्टे के मालिक और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है। होमस्टे मालिक के बच्चों की देखभाल अमृता ने की।

ये भी पढ़ें: CBSE Board मार्किंग सिस्टम में बदलाव, अब 10वीं, 12वीं की मार्कशीट में परसेंटेज नहीं, सिर्फ ग्रेड पॉइंट्स मिलेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *