UPTET 2021 की परीक्षा रद्द होने पर विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, प्रियंका ने कहा- भर्तियों में भ्रष्टाचार, भाजपा की पहचान

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) रद्द होने के बाद विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा है, “भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया।”

“हर बार पेपर आउट होने पर योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।”

अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके कहा है कि भाजपा सरकार में पेपर लीक होना, परीक्षा व परिणाम रद्द होना आम बात है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “UPTET 2021 की परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से रद्द होना बीसों लाख बेरोज़गार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. भाजपा सरकार में पेपर लीक होना, परीक्षा व परिणाम रद्द होना आम बात है. यूपी शैक्षिक भ्रष्टाचार के चरम पर है.बेरोज़गारों का इंक़लाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!”

पेपर लीक मामले में अब तक 23 गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दी है, “उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पूरा एक जाल बिछा कर मैन्युअल इंटेलिजेंस और टेक्निकल इंटेलिजेंस की सहायता लेते हुए बीती रात से कुल अभी तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।”

“लखनऊ से चार, मेरठ से तीन, गोरखपुर और वाराणसी से दो लोगों को पकड़ा गया है.कौशांबी से एक और प्रयागराज से 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इन सभी के पास से कुछ पर्चों की फोटो कॉपी मिली थीं जिन्हें शासन के साथ शेयर किया गया और यह बात रोशनी में आयी की यह प्रश्न पत्र वही हैं जो परीक्षा में आने वाले हैं।”

यूपी के अलावा बिहार के कुछ लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं।

इसके अलावा पुलिस ने यह भी जानकारी दी है परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को दोबारा फॉर्म नहीं भरना होगा और ना ही कोई फीस भरनी पड़ेगी। अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश की यूपीएसआरटीसी की बसों में एडमिट कार्ड से फ्री जाने की अनुमति है, कोई टिकट की आवश्यकता नहीं है।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *