Advertisement

हफ्ते के दूसरे दिन Share Market की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स 116 अंक फिसला, निफ्टी 22100 के नीचे

Share
Advertisement

Share Market: शेयर बाजार में आज हफ्ते के दूसरे दिन की कमजोर शुरुआत हुई है। मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 150 अंकों तक फिसल गया। हालांकि, बाजार में निचले स्तरों पर थोड़ी खरीदारी दिखी। सुबह 09 बजकर 42 मिनट पर सेंसेक्स 24.80 (0.03%) अंकों की गिरावट के साथ 72,683.36 के स्तर पर कारोबार करता दिखा। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 10.41 (0.05%) अंक फिसलकर 22,111.85 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

Advertisement

इससे पहले, एशियाई बाजारों से मिले नकारात्मक रुझानों के बाद भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स मंगलवार को गिरावट के साथ खुले। इस दौरान इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और इंफोसिस के शेयरों में बिकवाली दिखी।

सेंसेक्स के शेयरों में एमएंडएम, बजाज फिनसर्व, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और एसबीआई के शेयर लाल निशान पर खुले। वहीं दूसरी ओर, पावर ग्रिड, कोटक बैंक, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील(JSW Steel) और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में हरे निशान पर कारोबार होता दिखा।

अलग-अलग ग्राहकों से 369 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिलने के बाद एनबीसीसी इंडिया के शेयर मंगलवार को चार प्रतिशत की बढ़त के साथ खुले।  एलएनजी सप्लाई के लिए नॉर्वे की कंपनी से करार होने के बाद दीपक फर्टिलाइजर और पेट्रोकेमिकल के शेयरों में 10% का उछाल दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें:-Delhi: CM Arvind Kejriwal आज भी ED के सामने नहीं होंगे पेश,समन को बताया गैरकानूनी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *