Advertisement

Delhi: CM Arvind Kejriwal आज भी ED के सामने नहीं होंगे पेश,समन को बताया गैरकानूनी

Arvind Kejriwal not appears before ED summon news in hindi

Arvind Kejriwal not appears before ED summon news in hindi

Share
Advertisement

Delhi: आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कथित शराब घोटाले केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था। इस पर  सवाल खड़ा हो रहा था कि क्या केजरीवाल इस बार पेश होंगे, जिसका जवाब आम आदमी पार्टी (AAP) ने दे दिया है।

Advertisement

बता दें, कि AAP का कहना है कि सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। क्योंकि समन को गैरकानूनी बताया है। वहीं पार्टी का कहना है कि केंद्रीय एजेंसी (ED) के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है। (ED)  को बार-बार समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/national/chandigarh-aap-councillors-join-bjp-news-in-hindi/

पहला समन पिछले साल 2 नवंबर के लिए भेजा गया था

गौरतलह है कि सीएम केजरीवाल को पहला समन पिछले साल 2 नवंबर के लिए भेजा गया था, जबकि दूसरा समन 21 दिसंबर के लिए भेजा गया, तीसरा समन पिछले महीने 3 जनवरी के लिए भेजा गया था। चौथा समन 17 जनवरी और पांचवां समन 2 फरवरी को भेजा गया था। साथ ही 14 फरवरी को जांच एजेंसी ने केजरीवाल को छठा समन जारी किया था और उन्हें 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था।

बार-बार ED के समन से परेशान है दिल्ली सीएम केजरीवाल

वहीं ED के समन को लेकर केजरीवाल बार-बार मोदी सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाते आ रहे हैं। साथ ही केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ED के समन को लगातार गैर कानूनी बताती आई है। और बार-बार केजरीवाल के पेश नहीं होने पर ED ने कोर्ट का भी दरवाजा खटखटया था।

अब कोर्ट के नोटिस के बाद 17 फरवरी को केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने पेश हुए थे, जिसमें उन्होंने बजट सत्र का हवाला देकर फिजिकल तौर पर पेश होने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था। जिसके बाद मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई 16 मार्च तय की है।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *