Advertisement

अगर की WhatsApp वीडियो कॉलिग तो ये मैलवेयर कर देगा 1 सेकंड में कर देगा बैंक अकाउंट खाली !

Share

वॉट्सएप की तरफ से एक क्रिटिकल सिक्योरिटी बग की पहचान की गई है कि ये सिक्योरिटी बग कैसे फोन में चुपके से कैसे इंस्टॉल हो जाता है।

WhatsApp वीडियो
Share
Advertisement

WhatsApp की तरफ से बड़ी खतरनाक खामी देखने को मिल रही है जोकि वीडियों कॉलिग के दौरान यूजर्स के फोन में एक खतरनाक कोड इस्टॉल कर देता है, सूत्र के मुताबिक ये कोड यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए वॉट्सएप पर वीडियो कॉल करने वालों को सावधान हो जाना चाहिए।

Advertisement

वॉट्सएप की तरफ से एक क्रिटिकल सिक्योरिटी बग की पहचान की गई है कि ये सिक्योरिटी बग कैसे फोन में चुपके से कैसे इंस्टॉल हो जाता है। क्योंकि जब हम वीडियो कॉल करते है तो इस मैलवेयर को रिमोंटली मैलवेयर प्लांट करनी की इजाजत मिल जाती है।

इस मैलवेयर की जांच की गई है इसे CVE-2022-36934 के नाम से जाना जाता है और इसे लेकर हाई अलर्ट जारी भी किया गया है। इसे 10 में से 9 रेटिंग दी गई है ये बहुत खतरनाक है यूजर्स के लिए। सिक्योरिटी अपडेट वॉट्सऐप की तरफ से इस हफ्ते जारी किया गया है, जो वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर्स के फोन में इंस्टॉल हो जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के सिक्योरिटी खामी को वॉट्सऐप के हालिया अपडेटेड वर्जन में फिक्स किया जाएगा। इसके लिए यूजर्स को कुछ करने की जरूरत नही है। यूजर्स ऑटोमेटिकली अपडेट हासिल कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *