Advertisement

UP: गुटखा बनाने के कारखाने में पुलिस का छापा, गुटखा पैकिंग की मशीन बरामद

Share
Advertisement

महोबा में गुटखे के कारखाने में छापामारी हुई है। एक होटल के तल घर गुटखा बनाने का काम किया जा रहा था। जिसकी सूचना पर पुलिस, सीएसटी टीम सहित खाद्यय विभाग की टीम ने छापेमारी की है। जहां कई बोरियों में भरा गुटखा व तम्बाखू बरामद की गई है। जिसका सैम्पल लेकर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Advertisement

महोबा जनपद में गुटखा का कारोबार पैर पसार रहा है। अलग अलग स्थानों पर गुटखा बनने की सूचना भी पुलिस को मिलती रहती है। ऐसे ही शहर के चरखारी बाईपास स्थित होटल विनायक के तलघर में बन रहे गुटके की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पर बोरियों में भरा गुटखा और तम्बाखू बरामद हुई है। तो वहीँ गुटखा पैकिंग की मशीन भी बरामद की गई जिस पर जीएसटी की टीम और खाद्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

जीएसटी और खाद विभाग की टीम ने गुटके का सैंपल ले लिया है और आगे की जांच कर रही है। बताया जाता है कि होटल विनायक के तलघर में गुटखा बनाने का कारोबार चल रहा है। जिस पर सूचना मिलते ही शहर कोतवाल उपेंद्र सिंह पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं सूचना पर जीएसटी की टीम और खाद्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार मिश्रा भी जांच करने पहुंच गए। जहां बड़ी संख्या में बोरियों में गुटखा और तंबाकू पाई गई। वही इन सभी की पैकिंग के लिए पैकिंग मशीन भी रखी हुई थी।

पुलिस को देख गुटखा कारखाना संचालक में हड़कंप मच गया। पुलिस द्वारा पूरे मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही जा रही है। वहीं फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि गुटखा बरामद हुआ है और कारखाना संचालक लाइसेंस होने की बात कह रहा है। लेकिन वह लाइसेंस दिखा नहीं पाया। जिस पर यदि जांच में लाइसेंस नहीं पाया गया। तो फिर कार्यवाही की जाएगी। वही सैंपल लेकर आगे की जांच भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें;UP: किसान की करंट लगने से मौत, पढ़ें पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें