Advertisement

Rajya Sabha Chunav में BJP के 8 उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत, सपा को लगा बड़ा झटका

Rajya Sabha Election Result 2024 news in hindi

Rajya Sabha Election Result 2024 news in hindi

Share
Advertisement

Rajya Sabha Chunav: राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के आठों उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर ली है। बता दें, कि इस चुनाव में सपा को बड़ा झटका मिला है। इस तरह बीजेपी के सभी आठ उम्मीदवारों ने विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेगी।

Advertisement

जीत हासिल करने के बाद सुधांशु त्रिवेदी ने क्या कहा

बता दें, कि नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने जीत हासिल करने के बाद कहा, ‘यह बेहद खुशी की बात है कि भाजपा के सभी आठ उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। अब निश्चित रूप से यह भविष्य के लिए एक मनोवैज्ञानिक संकेत है। कि उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 और दिल्ली में राजग को 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.”

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/education/sarkari-job-indian-army-agniveer-recruitment-2024-in-hindi/

सपा के आरोपों का दिया करारा जवाब

वहीं सपा द्वारा भाजपा पर लगाए गए विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर  सुधांशु त्रिवेदी ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि  ‘पूरा उत्तर प्रदेश सपा के बारे में जानता है। जब वे सत्ता में थे, तो उन्होंने गुंडागर्दी और लूटपाट की। अब उत्तर प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है।  कि राज्य की  80 लोकसभा सीटों पर भाजपा को ही जाएंगे।  गौरतलब है कि  भाजपा के आठवें उम्मीदवार संजय सेठ ने भी जीत हासिल की।

सपा को लगा बड़ा झटका

 मंगलवार को उत्तर प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के सभी आठ उम्मीदवार विजयी हुए। वही दूसरी तरफ विपक्षी समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा। बता दें, की चुनाव के दौरान ही  सपा के कुछ विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग के कारण उसके तीन उम्मीदवारों में से एक को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि सपा के दो उम्मीदवार जया बच्चन और रामजी लाल सुमन चुनाव जीत गए हैं। इस जीत के बाद अब बीजेपी के एमएलसी चुनाव में 13 में से 11 सीट पर जीत हो सकती है।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *