Advertisement

Old Age Pension Scheme: बुजुर्ग महिला की वायरल तस्वीर पर, कर्नाटक के पूर्व CM का तंज

Old Age Pension Scheme hd kumarswamy attacks on congress over women crwaled 5km for pension news in hindi

https://hindikhabar.com/wp-content/uploads/2024/01/Screenshot-2024-01-15-163151.jpg

Share

Old Age Pension Scheme

Advertisement

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल हो रहे इस वीडियो में महिला कर्नाटक की सरकार से पेंशन(Old Age Pension Scheme) मांगने के लिए 2 महीने से पॉस्ट ऑफिस के चक्कर लगा रही हैं। इस मामले को लेकर अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। इस संबंध में उन्होनें सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है।

Advertisement

जल्द पेंशन रीलिज करने की मांग की है

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर सोशल मीडिया पर निशाना साधते हुए महिला की पेंशन रिलीज करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर उन्होनें पोस्ट करते हुए लिखा कि सरकार कहती है कि वह गारंटी देकर लोगों का जीवन सुधार रही है।

गारंटी देकर सुधार रही लोगों का जीवन

उन्होनें कहा कि “मशासन यानी महीने की पेंशन के लिए 5 किलोमीटर दूर तक रेंगती हुई इस दादी ने नागरिक समाज की चेतना को झकझोर दिया है.”।

शर्म से झुका सबका सर

अपने इस पोस्ट में उन्होनें आगे कहा कि बुजुर्ग महिला की मुसीबत देख हम सबका सिर शर्म से झुक गया है। इसी के साथ सरकार के खिलाफ उन्होनें कई सवाल भी खड़े किए है।

इन सवालों में कहा कि जब वह सीएम थे तब समाज के दबे-कुचले लोगों, बुजुर्ग, विकलांग और विधवाओं के लिए कई योजनाएं चलाईं। उन्होनें कहा कि इसी दौरान अपने कार्यकाल में लोगों की बुजुर्गों को मिलने वाली रकम भी बढ़ाई। उन्होनें कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह लोगों की सहायता करें। आप महिलाओं को 2000 रुपए देते हैं लेकिन उन अनगिनत बुजुर्ग मांओं का क्या? क्या सरकार को कोई दया नहीं आती?

यह भी पढ़े: UP News: ब्रह्मलीन स्वामी शीतलानंद नाथ शास्त्री के अंतिम संस्कार में उमड़े भक्त

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *