Advertisement

दिल्ली विकास मंत्री गोपाल राय ने ग्राम विकास परियोजनाओं को समय सीमा के भीतर पूरा करने के दिए निर्देश

Share
Advertisement

नई दिल्ली: राजधानी के गांवों में विकास सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड ने 342 योजनाओं को मंजूरी दी है। इसके तहत सड़कों, नालियों, जल निकाय, सामुदायिक केंद्र, पार्क, श्मशान, खेल मैदान आदि से जुड़े विकास कार्य किए जाएंगे। दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में 235 करोड़ रुपए की लागत से सुधार कार्य किए जाएंगे। दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल सरकार गांवों में सड़कों, पार्कों, नालियों और बहुउद्देशीय सामुदायिक केंद्रों की स्थिति में सुधार के साथ-साथ पानी और बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

Advertisement

दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड ने 342 योजनाओं को मंजूरी दी

सरकार शहरी क्षेत्रों में रहने वाले दिल्ली के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी सुविधाएं उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध  है। विकास विभाग से जुड़े इन विकास कार्यों को सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग, एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड सहित अन्य सरकारी विभागों के माध्यम से किया जा रहा है।

दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड ने 235 करोड़ रुपये की 342 योजनाओं को मंजूरी दी

दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड की बैठक मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में ऑनलाइन आयोजित हुई। जिसमें सदस्यों ने लंबित प्रस्तावों का मामला उठाया। इसके बाद गोपाल राय ने विभाग को ग्राम विकास से जुड़ी परियोजना की फाइलों पर समय सीमा के भीतर काम पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गोपाल राय ने ग्राम विकास के कामों की मुख्य कार्यकारी एजेंसी सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग को निर्देशित किया कि निर्धारित समय-सीमा के भीतर परियोजना का अनुमान तैयार किया जाए और स्वीकृत परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लायी जाए। रिपोर्ट- कंचन अरोड़ा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *