Advertisement

Heat Wave In India: उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक हीटवेव का कहर जारी, कई राज्‍यों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Heat Wave In India: उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक हीटवेव का कहर जारी, कई राज्‍यों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Share
Advertisement

Heat Wave in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली-NCR समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ इलाकों में लू का कहर जारी रहने वाला है. जिसको लेकर मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बीते सोमवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है.

Advertisement

इन राज्यों में लू का कहर जारी

मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते शुक्रवार तक हीटवेव का कहर जारी रहेगा. शनिवार से भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. IMD के मुताबिक गुजरात, एमपी, राजस्‍थान, यूपी और बिहार के कई हिस्‍सों में भी हीटवेव का सितम जारी रहेगा. जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दक्षिण भारत के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. तटीय व दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के कुछ इलाकों में भारी बारिश होगी, वहीं तमिलनाडु में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही केरल में भी भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्‍यों में चलेगी आंधी

मौसम विभाग ने नॉर्थ-ईस्ट के कई राज्‍यों समेत मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, झारखंड, बंगाल व कनार्टक में आंधी और आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं दूसरी ओर दिल्‍ली समेत कई राज्‍यों में लू और भीषण गर्मी के कारण स्‍कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- PM Modi In Odisha: ओडिशा में दहाड़े PM मोदी, बोले- ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें