Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश में पढ़ाए जाएंगे सावरकर, शिक्षा मंत्री बोले- कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार का गुणगान किया

MP News: मध्य प्रदेश में पढ़ाए जाएंगे सावरकर, शिक्षा मंत्री बोले- कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार का गुणगान किया

Share
Advertisement

MP News: देश में एक तरफ़ लोकसभा चुनावी चरण का दौर जारी है वहीं मध्य प्रदेश में एक बार फिर विनायक दामोदर सावरकर के मुद्दे ने सियासत गर्मा दी है। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा के सिलेबस में विनायक दामोदर सावरकर के बारे में पढ़ाया जाएगा यह बात उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कही और साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा इतिहास के पन्नों में ऐसे लुटेरों और आक्रमणकारियों को जगह दे दी गई, जिन्होंने देश के लिये कुछ नहीं किया और इतिहास में विदेशी आक्रांता अकबर को महान बताया गया, लेकिन इतिहास में वीर सावरकर जैसे निडर का जिक्र तक नहीं हुआ, जिन्हें दो बार आजीवन सजा मिली।

Advertisement

कांग्रेस ने गलत इतिहास पढ़ाने का काम किया

परमार ने आगे कहा कि इतिहास के पन्नों पर महाराणा प्रताप को महान नहीं लिखा गया. अकबर को महान लिखा गया. अकबर भारत के लिए महान कैसे हो सकता है वह तो विदेशी लुटेरा था. कांग्रेस की सरकार में पूरा यही इतिहास पढ़ाया गया. उनके राज्यों का बखान किया गया. इतिहास को अंग्रेजों ने खराब किया. फिर कांग्रेस ने इसी गलत इतिहास को पढ़ाने का काम किया।
कांग्रेस ने सावरकर को उपेक्षित किया.

कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार का गुणगान किया

परमार ने सावरकर के मुद्दे पर कहा, ‘जिस सावरकर को अंग्रेजों ने एक जन्म में दो-दो जन्मों की कारावास की सजा दी. उसको क्यों नहीं पढ़ना चाहिए. वीर सावरकर ने 1857 के आंदोलन को पहली बार बोला था कि यह हमारा स्वतंत्रता संग्राम है. जनता ने अपने स्वाधीनता के लिए लड़ा गया संग्राम था. वीर को आप कैसे उपेक्षित कर सकते हो लेकिन कांग्रेस ने किया. कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार का गुणगान किया।

माफी वीर है सावरकर : कांग्रेस

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अब भारतीय इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने पर उतर आई है जिन्होंने आजादी के आंदोलन में लड़ाई लड़ी है जिन्होंने देश की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है अब यह प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार उन्हें इतिहास से निकालने का काम कर रही है ऐसे लोगों को अब भारतीय इतिहास में जोड़ा जा रहा है जिन लोगों ने अंग्रेजों से दो-दो बार माफ़ी मांगी है ऐसी सरकार के फैसले की कांग्रेस पार्टी कड़ी निंदा करती है।

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जब विदेशों में जाते हैं तो कहते हैं कि मैं महात्मा गांधी की भूमि से आया हूं, लेकिन जहां-जहां उनकी पार्टी की सरकार है वहां-वहां महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के मंदिर बनते जा रहे हैं,यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोहरा चरित्र नहीं है तो क्या है?

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने पूर्वी चंपारण में भरी चुनावी हुंकार, बोले-कांग्रेस ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें