Advertisement

Hamirpur: छोटे भाई को बचाने के प्रयास में बड़े भाई ने भी गंवाई जान

Death of Brothers

मृतक लाल बहादुर(बाएं), जानकारी देते डॉक्टर(दाएं)।

Share
Advertisement

Death of Brothers: यूपी के हमीरपुर जिले में सैप्टिक टैंक का ढक्कन टूटने से एक युवक टैंक के अंदर गिर गया। उसे बचाने के चक्कर में उसका भाई भी टैंक के अंदर कूद गया। जहरीली गैस और गंदगी में दम घुटने से दोनों की मौत हो गई। दो भाइयों की साथ मौत की इस दर्दनाक घटना से परिवार में मातम है।

Advertisement

Death of Brothers: सैप्टिक टैंक में गिरने से हुआ हादसा

मामला हमीरपुर के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव का है। यहां कौशांबी जिले के मंझनपुर थाने में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस का जवान लालबहादुर एक हफ्ते पूर्व छुट्टी पर गांव आया था। वह अपने घर में पुराने सैप्टिक टैंक को बनवाने के लिए ग्राम पंचायत के सदस्य एवं उसके बड़े भाई रामसेवक के साथ टैंक के ऊपर खड़े होकर कुछ काम करा रहा था। इस बीच सीवर टैंक का ढक्कन टूट गया और वह उसके अंदर गिर गया। छोटे भाई के टैंक में गिर जाने पर बड़ा भाई रामसेवक उसे बचाने के लिए टैंक में कूद गया।

Death of Brothers: एक घंटे बाद जेसीबी से निकाले गए बाहर

दोनों टैंक की गंदगी में डूब गए। दोनों को बचाने के लिए परिजनों ने कड़ी मशक्कत की लेकिन सफल नहीं हुए। बाद में जेसीबी मशीन की मदद से टैंक तोड़कर करीब एक घंटे बाद दोनों को टैंक से बाहर निकाला जा सका। दोनों को बेहोशी की हालत में आनन-फानन में निजी वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

परीक्षण के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित किया

स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधिकारी ने दोनों को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिपोर्टः दिनेश कुमार, संवाददाता, हमीरपुर, उत्तरप्रदेश

ये भी पढ़ें: यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने योगी सरकार से जांच का आदेश वापस करने की मांग की, बताई ये वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *