Advertisement

Chhattisgarh New CM: नए CM के लिए 54 में से 53 विधायक पहुंचे रायपुर, हो रहा रमन सिंह का इंतजार

BJP CM Name Announcement Live

BJP CM Name Announcement Live

Share
Advertisement

Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन कर फिर दोबारा से सत्ता में आने वाली बीजेपी प्रदेश में सीएम चेहरो को लेकर अब सस्पेंस खत्म करने वाली है। चुनाव जीतने के बाद प्रत्येक राज्यों में अपने पर्यवेक्षक भेजने वाली बीजेपी आज रायपुर में विधायक दल का नेता चुनने के लिए रविवार सुबह 11 बजे से ही 54 विधायकों की बैठक आयोजित कर रही है। खबरों के माने तो आज छत्तीसगढ़ का अपना नया सीएम मिल जाएगा।

Advertisement

रमन सिंह का हो रहा इंतजार

सूत्रों के मुताबिक रायपुर में 54 विधायकों के साथ होने वाली इस बैठक में अब तक 53 विधायक पहुंच चुके है। अब सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का इंतजार किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे है कि रमन सिंह जब विधायक दल की बैठक शुरू हो उस दौरान पहुंच सकते हैं।

CM के लिए पर्यवेक्षक ने किए अपने तीन नाम फाइनल

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के पर्यवेक्षक सीएम फेस के लिए अपने साथ दो-तीन नाम लेकर आए हैं, जिन पर वह विधायकों के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक के बाद एक-एक विधायक से भी चर्चा की जाएगी जिसके बाद उनकी राय को आलाकमान के सामने रखा जाएगा।

छत्तीसगढ़ को मिलेगा आज नया CM

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव द्वारा शनिवार को ये जानकारी दी गई थी कि रविवार 10 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक रखी जाएगी।

जहां अब पार्टी के तीनों पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा- सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम के नेतृत्व में यह मीटिंग हो रही है। इसमें छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, सह-प्रभारी नितिन नबीन और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल होंगे।

विष्णु देव साई CM की रेस में सबसे आगे

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल विष्णु देव साई का नाम सबसे आगे माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/state/giriraj-singh-slams-opposition-alliance-on-dheeraj-sahu-huge-cash-recovery-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें