Punjab के व्यापार को मज़बूत करते हुए हमें पंजाब की तरक्की की दिशा में बढ़ना है आगे: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली/पंजाब: पंजाब दौरे पर आए ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों के साथ टाउनहाल मीटिंग की और शहरों के विकास के लिए 11 प्वाइंट एजेंडे पर काम करने की गारंटी देते हुए कहा कि पंजाब में हमारी सरकार बनी, तो अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। पंजाब में भी रेड बंद करेंगे, मौजूदा इंडस्ट्री के मसले हल करेंगे और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए इंसेंटिव दिए जाएंगे। शहरों की सफाई व्यवस्था ठीक करेंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे और 24 घंटे पीने का पानी देंगे।

दिल्ली के स्कूलों के अंदर असली राष्ट्र निर्माण हो रहा है

अरविंद केजरीवाल ने आज जालंधर में टाउन हाल मीटिंग कर व्यापारियों से बात की। इस दौरान विभिन्न संगठनों ने ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल को सम्मानित किया। टाउन हाल मीटिंग को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं बहुत छोटा आदमी हूं, मेरी उम्र और अनुभव कम है। हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। दिल्ली में अब स्कूल बहुत अच्छे हो गए। इस बार सरकारी स्कूलों के 12वीं के नतीजे 99.6 फीसद आए। भारत के इतिहास में कभी ऐसा सोचा नहीं था। आप दूसरे राज्यों को उठाकर देख सकते हैं। कहीं, 45 फीसद, कहीं 50 फीसद कही 55 फीसद नतीजे आते हैं।

हमें वोट देने से पहले आप ठोक बजा कर देख लेना कि हम सही हैं या नहीं

केजरीवाल ने कहा कि मैं कई बार यह सोचता हूं कि हमने यह चार-पांच साल में कर दिए, तो यह 75 साल में क्यों नहीं हुआ? इतनी बड़ी पार्टियां और नेता हैं, तो इन्होंने क्यों नहीं किया, क्योंकि इनकी नीयत अच्छी नहीं थी। आज हम दिल्ली के अंदर इतने सारे काम इसलिए कर पाए, क्योंकि किसी भी फाइल के अंदर हमारा कोई व्यक्तिगत रूचि नहीं थी। हमारी नीयत साफ है और हम काम करना चाहते हैं। मेरी आप सभी से गुजारिश है कि आप वोट देने से पहले हमें ठोक बजा कर देख लो कि हम सही हैं या नहीं हैं। वोट बड़ा कीमती है। आप दिल्ली के किसी व्यापारी को फोन करके पूछ लीजिएगा कि केजरीवाल पैसे लेता है क्या? अगर वो कहे कि केजरीवाल या किसी मंत्री को पैसे लिए, तो मेरे को वोट मत देना।

हमें मौका देकर देख लो, अगर हम काम न करें, तो अगली बार मैं आपके पास वोट मांगने नहीं आउंगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1966 में पंजाब अलग सूबा बना था। तब से लेकर आज तक 26 साल कांग्रेस ने राज किया और 19 साल बादल परिवार ने राज किया। इन्होंने जितना राज करना था, वो कर लिया। अब इनके पास कुछ नया करने के लिए नहीं है। अगर आप उनको वोट दिए, तो 26 साल में या 19 साल में 5 साल और जुड़ जाएंगे। हम नए-नए आए हैं, हमारे पास उर्जा है, हमारे पास प्लान है, हमारे पास अच्छी नीयत है, एक बार आजमा कर देख लो, आप सभी बिजनेस मैन हैं। आजमाने से कुछ नहीं जा रहा है। हमारे को पांच साल एक मौका देकर देख लो, अगर हम काम न करें, तो अगली बार मैं आपके पास वोट मांगने नहीं आउंगा।

दिल्ली की तरह पंजाब में भी रेड बंद करेंगे और व्यापारियों के सभी मसले हल करेंगे

उन्होनें कहा दिल्ली में हमने रेड बंद कर दी। अब व्यापारियों के यहां रेड नहीं होती है। दिल्ली में हमने एक वाट्सएप नंबर व्यापारियों को दे दिया कि अगर कोई इंस्पेक्टर आए, तो उसकी फोटो खींचकर भेज देना। इसके बाद सारे इंस्पेक्टर घर बैठ गए। हम लोगों ने व्यापारियों के छोटे-छोटे कानूनी मसलों को हल किया। पंजाब में भी हम व्यापारियों के सारे मसले हल करेंगे। क्योंकि हमारी नीयत साफ है। दिल्ली में हमने लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है। पांच साल हमें देखकर देख लो।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.