Advertisement

“रोहित शर्मा नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की करेंगे कप्तानी।” जानिए कौन हैं वर्तमान खिलाड़ी….

Share
Advertisement

टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान का चुनाव अभी भी मुश्किल है। हालाँकि, रोहित शर्मा की महानता के बाद हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम का अगला कप्तान बन सकते हैं। गुजरात टाइटन्स में दो साल खेलने के बाद हार्दिक पांड्या फिर से मुंबई इंडियंस टीम में आने से खुश हैं। उन्होंने जीटी के साथ दो साल तक शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें वह एक सीजन में विजेता रहे और दूसरे में उपविजेता रहे। वहीं, वह पहले ही मुंबई इंडियंस के साथ चार आईपीएल खिताब (2015, 2017, 2019 और 2020) जीत चुके हैं।

Advertisement

फर्नांडो ने क्या कहा

श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो का मानना है कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस की कप्तानी करनी चाहिए क्योंकि उनमें एक टीम की कप्तानी करने के लिए ‘नेतृत्व’ के गुण हैं। फर्नांडो, जो 2008 से 2011 के बीच मुंबई इंडियंस आईपीएल फ्रेंचाइजी के हिस्सा थे, उन्होंने आईएएनएस के साथ एक खास बातचीत में मुंबई इंडियंस की संस्कृति पर चर्चा की। फर्नांडो ने कहा, “मुझे लगता है कि हार्दिक का एमआई में जाना एक अच्छा विकल्प है क्योंकि उनमें नेतृत्व के गुण हैं।” रोहित शर्मा के बाद मुझे लगता है कि वह मुंबई इंडियंस का कप्तान होगा।”हम हमेशा बहुत प्रतिस्पर्धी रहे हैं,” उन्होंने कहा। हम हर खेल को बहुत गंभीरता से लेते हैं, और ड्रेसिंग रूम में वरिष्ठ खिलाड़ी युवाओं से अपने अनुभव साझा करते थे। यह मेरे युग का सबसे अच्छा अनुभव था। 2015 में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के साथ अपनी यात्रा शुरू की और 2016 में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय राष्ट्रीय टीम में जगह दी।

मुंबई इंडियंस के वर्तमान खिलाड़ी

2015 से 2021 तक अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए हार्दिक ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल जीताया। ड्वेन स्मिथ, वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज, जिन्होंने 2013 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खिताब जीता था। उन्हें लगता है कि हार्दिक ने आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस में शामिल होने से मुंबई इंडियंस को “थोड़ा” बल मिल गया है। 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी होगी। मुंबई इंडियंस के वर्तमान खिलाड़ी: आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय सिंह, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, रोहित शर्मा, रोमारियो शेफर्ड (टी), शम्स मुलानी, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, विष्णु विनोद, हार्दिक पांड्या हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar: ड्यूटी के दौरान हुई युवा होमगार्ड की मौत, ठंड लगने से मौत की आशंका, जांच में जुटी पुलिस…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *