<meta name="news_keywords" content="Rahul Dravid, india vs england, ind vs eng, india vs england test match, india vs england 5th test, captain rahul dravid, coach dravid, rohit sharma, रोहित शर्मा, भारत, इंग्लैंड, भारत बनाम इंग्लैंड, टेस्ट सीरीज़, कोच राहुल द्रविड़, india in england test">

15 साल बाद भारत फिर से रचेगा इतिहास, Rahul Dravid कोच बनकर संभालेंगे टीम की कमान

देशभर में क्रिकेट के प्रति रुचि रखने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दें 15 साल बाद भारतीय टीम जीत की कगार पर आकर खड़ी है। आपको बता दें कि इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। इसी के साथ टीम अपने बेहतर प्रदर्शन की बदौलत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। इसी के साथ इस श्रृंखला का आखरी मैच 1 जुलाई 2022 को खेला जाएगा। बता दें ये सीरीज इसलिए चर्चाओं का विषय बनी हुई है क्योंकि आज से लगभग 15 साल पहले भी भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी और टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ थे। इसी के साथ भारत के शेरों ने उस सीरीज पर जीत हासिल कर अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव का हुआ ऐलान, 6 अगस्त को होगा चुनाव

क्यों है ये सीरीज सुर्खियों में

देश वहीं है और टीमें भी वहीं हैं बस फर्क इतना है कि साल 2007 में जिस भारतीय टीम के  कप्तान राहुल द्रविड़ थे, वो आज टीम के कप्तान की जगह कोच हैं। खास बात ये भी है कि उस समय भी भारतीय टीम ने जीत का परचम लहराया था और आज भी टीम इंडिया जीत की दहलीज पर नजर आ रही है। इसलिए क्रिक्रेट के जानकारों के अनुसार इस सीरीज को खास बता रहे हैं।

2007 में अंग्रेजों को भारत नें चटाई थी धूल

आपको बता दें कि ये सीरीज तीन मैंचों कि थी जिसमें दो मैच ड्रा हो गए थे। इसी के साथ आखरी मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को बुरी तरह से मात दिया था। जिसके मुख्य हीरो  राहुल द्रविड़ रहे थे। इसके साथ भारत की दमदार बल्लेबाजों की मदद से टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

एक नजर भारत और इंग्लैंड के पुराने आंकड़ो पर

2021-22- भारत 2-2 से बराबरी

2018- भारत 4-1 से हारा

2014- भारत 3-1 से हारा

2011- भारत 4-0 से हारा

2007- भारत 1-0 से जीता

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए दौरे का हुआ ऐलान, T-20 World Cup के बाद न्यूजीलैंड के लिए भरेगी उड़ान

रिपोर्ट: निशांत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.