लालू के बचाव में आईं प्रियंका, कहा- जो बीजेपी की राजनीति के सामने नहीं झुका, उसे ऐसे प्रताड़ित किया

priyanka

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लालू यादव का बचाव करते हुए कहा है कि उन्हें न्याय ज़रूर मिलेगा। पिछले दिनों झारखंड में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाले के पांचवें मामले में दोषी ठहराया था। फिलहाल वे पुलिस हिरासत में हैं। और 21 फरवरी को मामले में सज़ा सुनाई जाएगी। हालांकि अदालत ने आरोपी जगदीश शर्मा समेत 38 अन्य दोषियों को सज़ा सुना दी है। दोषियों को तीन साल तक की सज़ा सुनाई गई है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है- भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय ज़रूर मिलेगा।

कुछ दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी उम्मीद जताई थी कि लालू यादव को न्याय ज़रूर मिलेगा। तेजस्वी ने कहा था कि जनता की अदालत में उनके पिता कभी भी गुनाहगार नहीं थे।

उन्होंने कहा था कि सभी को कोर्ट का आदेश स्वीकार करना चाहिए। ये कोई अंतिम फ़ैसला नहीं है। तेजस्वी ने आगे कहा था- लालू यादव को छह बार सज़ा सुनाई गई थी और सभी मामलों में हम हाई कोर्ट गए। इसलिए ये भी आख़िरी फ़ैसला नहीं है। लालू जी निश्चित तौर से बरी होंगे। हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट भी है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.