Advertisement

गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही है विकसित भारत संकल्प यात्रा : पीएम मोदी

Share
Advertisement

New Delhi : पीएम मोदी ने कहा कि एक सशक्त भारत तब सुनिश्चित होगा जब चार जातियां गरीब, किसान, महिला और युवा सशक्त होंगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यात्रा का सबसे बड़ा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सरकारी योजनाओं का कोई भी सही लाभार्थी छूट न जाए। उन्होंने कहा कि जब से यात्रा शुरू हुई है, लगभग 12 लाख नए उज्ज्वला योजना लाभार्थियों ने मुफ्त उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही है।

Advertisement

पीएम मोदी ने क्या कहा?

यह देखते हुए कि मोदी की गारंटी का वाहन देश के हर कोने तक पहुंच रहा है, पीएम ने कहा कि किसने सोचा था कि अधिकारी और राजनेता गांवों और देश के हर कोने में लोगों के दरवाजे पर आएंगे। उन्होंने कहा कि देश ही नहीं दुनिया में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है। पीएम ने कहा कि चाहे मुंबई जैसा महानगर हो, या मिजोरम का एक छोटा सा गांव। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के हर कोने तक पहुंच रही है।

पीएम ने लाभार्थियों से की बातचीत

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने उन लाभार्थियों से भी बात-चीत की जिन्होंने सरकार की पहल की सराहना की। पिछले साल 15 नवंबर को लॉन्च होने के बाद से पीएम मोदी ने पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से बात-चीत की है। यह यात्रा देश भर में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

यह भी पढ़ें – Bihar: प्राण प्रतिष्ठा की तिथि नजदीक आते ही बिहार में धर्म के नाम पर सियासत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *