पंजाब के तरनतारन में पुलिस थाने पर रॉकेट से दागा गया ग्रेनेड

पंजाब के तरनतारन में शनिवार देर रात करीब एक बजे पुलिस थाने पर रॉकेट से ग्रेनेड दागा गया। कोई जनहानि नहीं हुई और इमारत काफी हद तक अप्रभावित रही क्योंकि पुलिस थाने के बाहरी खंभे से टकराने के बाद रॉकेट पलट गया।

सरहाली एक कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा का पैतृक स्थान है, जिसके कुछ दिन पहले पाकिस्तान में मारे जाने का संदेह था।

सूत्रों के मुताबिक, रॉकेट शक्तिशाली था, लेकिन पलटते ही स्टेशन को नुकसान नहीं पहुंचा सका। डीजीपी पंजाब गौरव यादव और फॉरेंसिक टीम थाने में मौजूद है।

इस हमले को पाकिस्तानी खुफिया इकाई, आईएसआई के संरक्षण में खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने का संदेह है। यह हड़ताल संभवतः क्षेत्र में अपने आतंक को बनाए रखने के लिए हरविंदर सिंह रिंडा की मौत के लिए आईएसआई द्वारा प्रतिक्रिया थी।

गैंगस्टर से खालिस्तानी आतंकवादी बने हरविंदर सिंह रिंडा को कथित तौर पर पाकिस्तान में गोली मार दी गई थी। गैंगस्टर समूह दविंदर बंबीहा ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

हाल ही में रिंडा को मई में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया कार्यालय पर आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड बताया गया था। उसका नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या में भी सामने आया था। रिंडा विभिन्न आतंकी मामलों में शामिल था और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य था।

हालांकि राज्य पुलिस के सूत्रों ने दावा किया है कि हरविंदर सिंह रिंडा किडनी फेल होने के कारण 15 दिनों तक लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती रहे और वहीं उनकी मौत हो गई।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *