कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर राहुल गांधी ने संभावित उम्मीदवारों को दी ‘बड़ी’ सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

Share This News
राहुल गांधी कांग्रेस

इस समय कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। ये तो आगे आने वाला समय बताएगा कि कौन होगा Congress का सर्वेसर्वा। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसी बीच अध्यक्ष पद की रेस में शामिल नेताओं को राहुल गांधी ने सलाह देते हुए बहुत बड़ी बाते कही है।

उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि आप जिस पद को हासिल करने जा रहा है, वह ऐतिहासिक है और भारत के एक विचार का प्रतिनिधित्व करता है’।

इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि हम एक ऐसी मशीन से लड़ रहे हैं, जिसने देश के संस्थानों को कब्जा कर लिया है। उनके पास अथाह दौलत है और वे देश की हर संस्था को खरीद सकते हैं। हांलाकि विपक्ष इन आरोपों को सिरे से सियासी बता रहा है। राहुल गांधी ने इसी दौरान गोवा की राजनीति का हवाला भी दिया।

शेड्यूल की अगर बात करें तो कोई भी नेता चुनाव के लिए 24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल कर सकता है। इसके अलावा नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर रहेगी।

अध्यक्ष पद के लिए एक से ज्यादा उम्मीदवार होने की स्थिति में 17 अक्टूबर को सभी राज्यों में चुनाव होगा। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि वोट डालेंगे। 19 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी और रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.