75th Independence Day: देश को मिलेगी बड़ी सौगात, दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा में तैयारियां जोरों पर

पूरा देश इस वक्त ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के जश्न में डूबा हुआ है। स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की DP में तिरंगा लगाने को कहा, वहीं 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा भी लगाने को कहा। इसका मकसद देश के हर नागरिक को इससे जोड़ना है। इसके लिए सरकारी और निजी कंपनियों की तरफ से बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। इसी कड़ी में सरकारी और निजी कंपनियों द्वारा इस 15 अगस्त पर देश की आम जनता को 10 बड़ी सौगात दी जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत अन्य राज्यों में विशेष तैयारियां की गई हैं।

यह भी पढ़ें: केरल में 7 साल के एक बच्चे में मिला मंकीपॉक्स का लक्षण, देश में कुल 9 मामले आए सामने

5G इंटनेट की मिलेगी सौगात

देश की टेलिकॉम कंपनियां रिलायंस जियो और एयरटेल इस स्वतंत्रता दिवस पर 5G इंटरनेट सेवा शुरू कर सकती है। रिलायंस जियो का 700 मेगाहर्टज बैंड वाला स्पेक्ट्रम, एक टावर से छह से 10 किलोमीटर तक इंटरनेट कवरेज देने में सक्षम होगा। यही वजह है कि रियालंयस जियो ने देश में सबसे कम कीमत पर 5G इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने का दावा किया था, जिसकी स्पीड 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होगी। वहीं भारतीय एयरटेल ने भी अगस्त 2022 में 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की है। उम्मीद की जा रही है कि एयरटेल भी स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर अपनी 5G इंटनेट सेवा शुरू कर सकता है।

15 अगस्त तक ऐतिहासिक जगहों पर फ्री एंट्री

केंद्र सरकार ने 5 से 15 अगस्त तक देश की सभी ऐतिहासिक जगहों पर प्रवेश शुल्क हटा लिया है। इन जगहों पर आम जनता को फ्री एंट्री दी जाएगी। लोगों के पास देश की अनोखी धरोहरों को देखने का ये एक बेहतरीन मौका है।

Ola की इलेक्ट्रिक कार

Ola कंपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। ओला के सीईओ भाविष अग्रवाल (Bhavish Aggarwal, CEO Ola) ने हाल में ट्विवर पर ओला की इलेक्ट्रिक कार का एक वीडियो शेयर किया था। ट्वीट के जरिए उन्होंने 15 अगस्त को इस कार को लॉन्च करने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: कौशांबी में बैंक आफ बड़ौदा की महिला शाखा प्रबंधक पर बदमाशों ने किया एसिड से अटैक

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.