Advertisement

क्यों उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की  शिक्षिका बोलीं- सबसे बड़ी गुरु-दक्षिणा मिल गई, पढ़ें पूरी ख़बर

Share
Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की अपनी स्कूल टीचर से मुलाकात की और मिलते ही छुए पैर, इस खूबसूरत पल पर  शिक्षिका बोलीं- सबसे बड़ी गुरु-दक्षिणा मिल गई,  अध्यापिका और उनके परिवार ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का नारियल पानी से स्वागत किया और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उनकी पत्नी को घर में बनी इडली और केले के चिप्स परोसे।

Advertisement

 हालाँकि नायर के कई छात्र उच्च पदों पर हैं जिनमें से ज्यादातर सशस्त्र बलों और पुलिस में हैं, लेकिन यह पहली बार है कि उनमें से एक देश के दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद पर है और अध्यापिका को अपने ‘जगदीप’ पर गर्व है। उन्होंने धनखड़ को ‘खाकी में एक युवा लड़के, पहली पंक्ति में बैठने वाले, पूरी तरह से कक्षा पर ध्यान केंद्रित करने वाले’ छात्र के रूप में याद किया।

नायर ने कहा, ‘वह एक बहुत ही सक्रिय, अनुशासित और आज्ञाकारी लड़का था, जिसने कक्षा के अंदर और बाहर सभी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। वह अच्छा वाद-विवाद करने वाला, एक अच्छा खिलाड़ी और पढ़ने में भी अच्छा था।’ पुराने दिनों को याद करते हुए जब धनखड़ सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ बोर्डिंग स्कूल में उनके छात्र थे।

 अध्यापिका ने कहा कि छात्र साल में लगभग नौ महीने अपने शिक्षकों के साथ बिताते हैं, वे उनके साथ लंबे समय तक चलने वाला बंधन विकसित करते हैं। अध्यापिका ने कहा, ‘अभिभावक बीच-बीच में स्कूल आते रहते थे। मुझे याद है कि जगदीप के पिता इन बैठकों में बहुत नियमित रूप से शामिल होते थे। वह अपने दोनों बेटों से संबंधित प्रगति की निगरानी के लिए हर महीने स्कूल जाते थे।’ इस मौके पर पर केरल विधानसभा के अध्यक्ष ए एन शमसीर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *