7 रुपये में 100 किलोमीटर की राइड का उठाए आनंद, चालान से रहें बेफिक्र

हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Automobile प्राइवेट लिमिटेड मार्केट में एक नया प्रयोग करते हुए मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 बाईक लांच की है। जी हां वैसे तो मार्केट में कई महंगी-महंगी बाइक मिल जाएंगी। लेकिन ये नई बाइक बड़े ही किफायती दामों पर आपका सफर सुहाना बना देगी। फिलहाल रिपोर्ट के अनुसार  Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 74,999 रुपये बताई जा रही है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग महज 999 रुपयों में की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के Texas में दिल दहलाने वाली घटना, ट्रक के अंदर मिले 46 शव

Atum 1.0 की खासियत

इस बाइक में कंपनी मोटर के साथ दो साल की और तीन साल की बैटरी पर वारंटी मिलती है। आसान रेजोल्यूशन, क्विक सर्विस और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता इस बाइक को अन्य बाईकों से बेहतर बनाती है। और बात करें बूट स्पेस की वो भी अच्छा खासा मिल रहा है। इसकी सेटिंग इस तरह की है जिसे हर तरह का राईडर पसंद करता है। इस बाइक का हाई ग्राउंड क्लियरेंस किसी भी प्रकार के रोड पर राइडिंग में आरामदायक रहता है।

इस बाइक की एक और खासियत भी है। इसका वजन इतना हल्का रखा गया कि सभी उम्र के राइडर्स द्वारा इसको इस्तेमाल किया जा सकता है। सेफ स्पीड के चलते यह ज्यादा आरामदायक और कंफर्टेबल है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इस बाइक के लिए लाईसेंस की जरुरत भी नहीं हैं। इसी के चलते चालक चालान से भी बच जाता है।

Atum 1.0 की Charging Power

इस बाइक की Charging महज 3.5 घंटे में ही फुल हो जाती है। इसमें थ्री-पिन प्लग चार्जर मिलता है जो कि सुपर एफिशिएंट है। बैटरी रेंज पर अगर नजर डालें तो ये बाइक फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर की दूरी तय करती है। सिर्फ 7-10 रुपये के खर्च में 100km तक चलाया जा सकता है। जो कि शायद बहुत ही मिनिमम चार्ज अबतक का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच वायरल हुए फेमस दिवंगत व्यंग्यकार जसपाल भट्टी

रिपोर्ट: निशांत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.