पतंजलि के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति कोविंद, सीएम धामी रहे मौजूद

देहरादून: आज भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देवभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर उत्तराखण्ड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) गुरमीत सिंह के साथ सीएम ने स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं महामहिम राष्ट्रपति का देवभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत करता हूं। महामहिम राष्ट्रपति जी का जीवन एक प्रेरणा पुंज के समान है। चित्त की वृत्तियों को योग से… वाणी को व्याकरण से और शरीर की अशुद्धि को आयुर्वेद द्वारा शुद्ध करने वाले महर्षि पतंजलि को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

आगे उन्होनें कहा कि हमारा उत्तराखण्ड तो विख्यात ही ‘देवभूमि’ के नाम से है। हम यहां वह हर प्रयास कर रहे हैं जिससे हम योग को जन-जन तक ले जाएं। हम सभी स्वस्थ रहें, एक सुखी और समृद्ध जीवन जिएं और अपने आप को ऐसी योजनाओं में सम्मिलित करके रखें, जिससे राष्ट्र का विकास सुनिश्चित हो।

सीएम धामी आज महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यपाल @LtGenGurmit के साथ पतंजलि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।

राष्ट्रपति बोले पतंजलि विश्वविद्यालय द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं उनसे भारतीय ज्ञान-विज्ञान, विशेषकर आयुर्वेद तथा योग को आधुनिक परिप्रेक्ष्य में विश्व-पटल पर गौरवशाली स्थान प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *