Gyanvapi Masjid:  शिवलिंग पर विवादित पोस्ट पर एक और गिरफ्तारी, DU के प्रोफेसर अरेस्ट

Varansi वाराणसी की विवादित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid में मिले शिवलिंग को लेकर एक और गिरफ्तारी हुई है. शुक्रवार को DU के प्रोफेसर रतनाल Ratanlal को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Share This News

Varansi वाराणसी की विवादित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid में मिले शिवलिंग को लेकर एक और गिरफ्तारी हुई है. शुक्रवार को DU के प्रोफेसर रतनाल Ratanlal को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले AIMIM के नेता शिवलिंग पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं.

विनीत जिंदल ने कराई शिकायत दर्ज

बता दे कि, रतनलाल Professor RatanLal पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. सुप्रीम कोर्ट Supreme Court के वकील विनीत जिंदल Vinit Jindal ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बताया जा रहा है कि आज शनिवार को रतन लाल को कोर्ट में पेश किया जा सकता है. लेकिन प्रोफेसर की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली विश्वविद्यालय में तनाव बढ़ गया है.

AISA कार्यकर्ता गिरफ्तारी से नाखुश

AISA के कार्यकर्ता DU Professor की रिहाई की मांग कर रहे हैं. उन्हें तुरंत छोड़ने की अपील की जा रही है. भड़के कार्यकर्ता देर रात ही साइबर सेल के बाहर पहुंच गए. AISA कार्यकर्ताओं की तरफ से दूसरे छात्रों को भी इकट्ठा किया जा रहा है. सभी से बड़ी तादाद में साइबर सेल के बाहर आने की बात कही गई है.

शिवलिंग को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

गौतलब है कि, बीते कुछ दिन पहले रतन लाल ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेकर एक विवादित पोस्ट किया गया था. उन्होंने अपने विचार रखते हुए एक ऐसा दावा कर दिया जिसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला माना गया. जिसके बाद वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. बाद में प्रोफेसर की गिरफ्तारी हुई.

मामले में पुलिस का कहना है कि डॉक्टर रतनलाल दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दू कॉलेज के प्रोफेसर है. वह छात्रों को इतिहास पढ़ाते है. सर्वोच्च न्यायालय के वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया है. प्रोफेसर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.