दिल्ली के धाकड़ बल्लेबाज को बनाया गया उत्तराखंड का ब्रैंड एम्बेसडर जानिए कौन है ये खिलाड़ी?

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले ऋषभ का  नाम अब  पूरे देश में चर्चा में है। इसी कड़ी में खबर ये भी सामने आई है कि उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन की धाक का असर इतना हुआ कि उन्हें उत्तराखंड  सरकार ने अपने राज्य  का ब्रैंड एम्बेसडर बनाया है। आपको बता दें कि ये जानकारी ट्वीट करके उत्तराखंड के सीएम ने दी है।

सीएम पुष्कार सिंह धामी ने ट्वीट में क्या लिखा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कार सिंह धामी ने ट्वीट किया, उसमें लिखा कि ‘प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखंड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से “राज्य ब्रांड एम्बेसडर” नियुक्त करने का निर्णय लिया है। आपको हार्दिक शुभकामनाएं!’ बता दें कि पंत हरिद्वार जिले के रुड़की के रहने वाले हैं।

एक नजर पंत के प्रदर्शन की ओर


मिली जानकारी के हिसाब से पंत ने टेस्ट में 31 मैच खेलते हुए 5 शतक की मदद से 2123 रन बनाए हैं, जबकि 27 वनडे में एक शतक की मदद से 840 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 54 मैच में 883 रन दर्ज हैं। वह IPL में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी रह चुके हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.