Advertisement

Amit Shah On CAA: 2024 से पहले देश में लागू होगा CAA, गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

Share

Amit Shah On CAA

Advertisement

केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah On CAA ) ने 10 फरवरी को CAA नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और इसे लागू भी कर दिया जाएगा। इस बात से सभी वाकिफ हैं कि गृह मंत्री ने पिछले साल CAA को लेकर बयान जारी करते हुए कहा था कि  सीएए को लागू करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Advertisement

किसी भी व्यक्ति की नागरिक्ता नहीं छीनेगा’

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक गृह मंत्री ने CAA को लेकर कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा. इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है.”

यह भी पढ़े:Spam Calls: TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों पर लगाया 110 करोड़ का जुर्माना, फर्जी कॉल रोकने में हुए नाकाम

कांग्रेस का वादा है

गृह मंत्री ने इस दौरान विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोसी देशों के पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का वादा कांग्रेस का है. उन्होंने कहा, “जब देश का विभाजन हुआ और वहां पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता था. उस दौरान वे सभी भारत में भाग कर आना चाहते थे, तब कांग्रेस ने कहा था कि आप यहां आइए, आपको यहां नागरिकता दी जाएगी.”

2024 का चुनाव  विकास वनाम भ्रष्टाचार है’

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि ह चुनाव विकास के खिलाफ भ्रष्टाचार के बारे में है. उन्होंने कहा, “यह चुनाव I.N.D.I.A बनाम NDA के बारे में नहीं है. यह भ्रष्ट शासन बनाम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के बारे में है. यह चुनाव उन लोगों के बारे में है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा सुरक्षित करना चाहते हैं, बनाम उनके बारे में जो विदेश नीति के नाम पर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालते हैं.” 

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *