बंगाल में अमित शाह, बोले- BSF में अब महिलाओं की भी होने लगी है तैनाती

अमित शाह बोले (Amit Shah in Bengal) मोदी सरकार का मुख्य लक्ष्य देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा को अभेद्य बनाना है। दुनिया की आधुनिक तकनीक को बीएसएफ को उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। आज सतलुज, कावेरी और नर्मदा ये तीन फ्लोटिंग बीओपी को राष्ट्र को समर्पित किया गया है।

Share This News
Amit Shah in Bengal

पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरिदासपुर, बीरभूम में मैत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी और केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे। इस दौरान अमित शाह ने (Amit Shah in Bengal) अपने संबोधन में कहा पीएम के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, इसका मुख्य कारण हमारी सीमाएं सुरक्षित होना है। देश के गृह मंत्री के कारण मैं चैन से इसलिए सो पाता हूं क्योंकि हमारे जवान सीमा पर तैनात होकर देश की सुरक्षा कर रहे हैं। बीएसएफ की वीरता और समर्पण के कारण इसे आजतक एक महावीर चक्र, चार कीर्ति चक्र, 13 वीर चक्र और 13 शौर्य चक्र मिले हैं।

पीएम के नेतृत्व में देश बढ़ रहा है आगे

अमित शाह बोले (Amit Shah in Bengal) मोदी सरकार का मुख्य लक्ष्य देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा को अभेद्य बनाना है। दुनिया की आधुनिक तकनीक को बीएसएफ को उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। आज सतलुज, कावेरी और नर्मदा ये तीन फ्लोटिंग बीओपी को राष्ट्र को समर्पित किया गया है। ये बीओपी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं। 70 के दशक में जब हमारे पड़ोसी देश में मानव अधिकारों का हनन हुआ, अत्याचार के समय वहां से एक बयार हमारे यहां शरणार्थियों की आई, उस समय BSF और भारतीय सेना दोनों ने मिलकर बड़ी वीरता से उन क्षेत्र में मानव अधिकरों की रक्षा भी की और बांग्लादेश को जन्म देने का काम भी किया।

दुनिया की आधुनिक तकनीक को बीएसएफ को उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य

आगे उन्होनें कहा जिस प्रकार की आधुनिक व्यवस्था की गई हैं, वो यहां घुसपैठ और तस्करी को रोकने के लिए पर्याप्त है। 80 किमी का ये क्षेत्र बहुत कठिन है, लेकिन मुझे आप लोगों के शौर्य पर पूरा भरोसा है। आज यहां पर एक मैत्री संग्रहालय का भी शिलान्यास किया गया है। प्रधानमंत्री का यही प्रयास रहता है कि बॉर्डर पर तैनात जवान को कम से कम कठिनाई हो। इसलिए आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बीता पाएं, ऐसी कार्य प्रणाली की रचना और जहां आपकी पोस्टिंग है, वहां की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लक्ष्य को लेकर हम चले हैं।

BSF में अब महिलाओं की भी होने लगी है तैनाती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले (Amit Shah in Bengal) BSF में अब महिलाओं की भी तैनाती होने लगी है। महिलाएं गर्व से पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मां भारती की सेवा कर रही हैं। महिलाओं के लिए अलग बैरक और सभी सुविधाओं का ख्याल रखना, इस पर एक पांच वर्ष का प्रोग्राम भारत सरकार ने बनाया है। बंगाल की सीमा हो, पंजाब की सीमा हो या गुजरात की सीमा हो जो बाड़ लगाई गई है वो बाड़ सीमा की सुरक्षा नहीं कर सकती। देश की सुरक्षा मेरा BSF का जवान ही कर सकता है।

Read Also:- Chhattisgarh: जेसीबी के पहिये में हवा भरने के दौरान टायर फटने से 2 की मौत, Video देख कांप उठेगी रूह

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.