हरियाणा: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बड़ी तादाद में हथियार और बारूद बरामद

पुलिस ने अपने हत्थे चढ़ें संदिग्धों के पास से बड़ी तादाद में गोलियां (Bullets) और बारूद के कंटेनर भी बरामद किए हैं।

Share This News

हरियाणा पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने हरियाणा के करनाल जिले से 4 संदिग्ध आतंंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपने हत्थे चढ़ें संदिग्धों के पास से बड़ी तादाद में गोलियां (Bullets) और बारूद के कंटेनर भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि कंटेनर में बरामद हुआ RDX हो सकता है।

पुलिस के मुताबिक, इनके पास एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे। इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है। इनपर 1 लाख 30 हजार रुपये कैश भी था।

करनाल एसपी ने कहा, ”विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर 4 संदिग्ध आतंकियों में से तीन फिरोजपुर के रहने वाले हैं। एक लुधियाना से। चारों को बस्ताड़ा टोल प्लाजा के पास हिरासत में लिया गया। इनके पास से विस्फोटक समेत अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आरोपी की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप परमिंदर और भूपिंदर के रूप में हुई है।” 

उन्होंने आगे बताया कि चारों आरोपियों पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे। रिंदा ने ही इन्हें असलहा सप्लाई किया था और उसे आदिलाबाद (तेलंगाना) में पहुंचाने का काम सौंपा था। इसके बदले चारों को मोटी रकम मिलनी थी। इससे पहले भी आरोपी नांदेड़ के पास ऐसी कन्साइनमेंट पहुंचा चुके हैं। रिंदा इन्हें ड्रोन से सप्लाई करता था और मोबाइल ऐप से लोकेशन सेंड करता था। उसके बाद यह विस्फोटक को बताई हुई लोकेशन तक पहुंचाते थे।

ये चारों खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े थे। उसने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे।

मधुबन थाने में पूछताछ

इंटेलिजेंस ब्यूरो को मिली सूचना के बाद करनाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास नाका लगाया और इनोवा गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर गाड़ी की तलाशी ली और असलहा-बारूद बरामद किया। पुलिस चारों को मधुबन थाना लेकर गई है, जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.