Gujarat New CM: गुजरात के नए सीएम चुने गए भूपेंद्र पटेल,कल दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया सीएम बनाने पर पार्टी की ओर से सहमति बनी है। अब शाम को भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात करने वाले हैं और ऐसा माना जा रहा है कि कल भूपेंद्र पटेल सीएम पद की शपथ लेंगे।

वहीं इस बारे में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भूपेंद्र पटेल को भाजपा विधायक दल के नए नेता के तौर पर चुना गया है। अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक भूपेंद्र पटेल कल शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

जानिए कौन हैं भूपेंद्र पटेल?

बता दें कि भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। इसके साथ ही वे काफी लंबे समय से आरएसएस से जुड़े रहे हैं। वहीं पटेल AUDA के चैयरमेन भी रह चुके हैं। इसके साथ ही पटेल समुदाय में भी इनकी काफी अच्छी पकड़ है। वहीं, 2017 के चुनाव में पटेल ने काफी अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे।

वहीं, विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद से गुजरात के नए सीएम का चुनाव करने के लिए भाजपा ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

भाजपा की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनी। वहीं ये नाम चौंकाने वाला रहा क्योंकि जितने भी नाम सीएम के लिए चर्चा में थे उनमें से किसी को भी गुजरात की कुर्सी नहीं सौंपी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *