विराट के रेस्टोरेंट वन8 कम्युन पर लगा आरोप, इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट में कहा: वन8 कम्युन LGBTQIA+ मेहमानों के साथ करता है भेदभाव

नई दिल्ली: ‘यस, वी एक्जिस्ट’ नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने कहा एक पोस्ट में दावा किया है कि विराट कोहली के रेस्टोरेंट वन8 कम्यून में LGBTQ+ समुदाय को इंट्री नही दी जाती है। इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर लोग विराट कोहली को इस मामले का संज्ञान लेने को कह रहे हैं। कई लोग कोहली से इस भेदभाव का कारण पूछ रहे है।

बता दें ‘यस, वी एक्जिस्ट’ नाम के यूजर ने विराट कोहली को टैग करते हुए लिखा, विराट कोहली..शायद आप इसके बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन पुणे में आपका रेस्तरां one8.commune LGBTQIA+ मेहमानों के साथ भेदभाव करता है। अन्य शाखाओं की भी इसी तरह की नीति है। यह अप्रत्याशित और अस्वीकार्य है। आशा है कि आप यथाशीघ्र आवश्यक परिवर्तन करेंगे।

यूजर ने आगे जोमैटो के सीईओ और जोमैटो को टैग करते हुए लिखा कि या तो रेस्तरां को संवेदनशील बनाने के लिए बेहतर काम करें या भेदभाव करने वाले व्यवसायों को अपना मंच प्रदान करना बंद करें। अक्सर यह उच्च श्रेणी के रेस्तरां ऐसी भेदभावपूर्ण नीतियों का अभ्यास करते हैं; जिनसे आपको विज्ञापन के लिए बड़ी रकम मिलने की संभावना है। इसे खत्म करने की जरूरत है।

आरोप के बाद one8.commune ने दी सफाई  

यूजर के द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद वन8 कम्युन ने सफाई देते हुए कहा कि हम बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों का स्वागत और सम्मान करते हैं। इंडस्ट्री के चलन और सरकारी नियमों को देखते हुए हमारे यहां स्टैग एंट्री पर रोक है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी भी समुदाय के खिलाफ हैं या फिर किसी का अपमान कर रहे हैं।’ लेकिन फिर भी अगर अनजाने में कोई घटना हुई है या फिर किसी तरह का गलत संचार हुआ है, तब हम चाहेंगे कि वह व्यक्ति हम से मिलें, ताकि इस विवाद को सही तरीके से निपटाया जा सके। हमारी प्राथमिकता हमारे ग्राहक ही हैं। ग्राहकों के साथ मजबूत और लंबे संबंध बनाना हमारे सिस्टम का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *