Advertisement

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए हुई रवाना

Share
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा समेत कुल 14 खिलाड़ियों ने उड़ान भरी है। इनके अलावा कोच राहुल द्रविड़ समेत टीम मैनेजमेंट के अन्य सदस्य भी साथ गए हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह 15 सदस्यीय दल का हिस्सा थे लेकिन वह चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। 

Advertisement

बात करें भारतीय टीम की तो टी20 वर्ल्ड कप में वह अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को चार वॉर्म-अप मैच खेलने का भी मौका होगा। अभी तक यह तय हुआ था कि टीम इंडिया दो ही वॉर्म-अप मैच खेलेगी। जिसमें एक मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरा न्यूजीलैंड के साथ होना था। लेकिन इससे पहले अब दो और मैच खेलने की तैयारी हो रही है।

टीम परिस्थिति के हिसाब से करेगी तैयारी

बता दें कि टीम इंडिया बाकी टीमों की तुलना में पहले ऑस्ट्रेलिया गई है। इसके पीछे का कारण बताते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से कहा था कि उनके 15 खिलाड़ियो के स्क्वॉड में 7-8 को छोड़कर बाकी को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है। ऐसे में हम वहां पहले जाकर ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई की बाउंसी पिचों पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद हम बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय टीम सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में है। इस ग्रुप में पहले राउंड की दो विजेता टीम भी शामिल होगी।

भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *