Sri Lanka News: आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश

श्रीलंका में आजादी के बाद से अबतक का सबसे बड़ा आर्थिक संकट देश की जनता झेल रही है। इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Share This News
महिंद्रा राजपक्षे

श्रीलंका में आजादी के बाद से अबतक का सबसे बड़ा आर्थिक संकट देश की जनता झेल रही है। इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजपक्षे का इस्तीफा लेकर स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर चन्ना जयासुमना ने राष्ट्रपति को सौंपा। बता दें कि काफी लंबी जद्दोजहद के बाद उन्होंने यह इस्तीफा दिया है।

बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने कई बार उनसे पद छोड़ने को कहा था। राष्ट्रपति गोटाबाया ने श्रीलंका के आर्थिक हालात को लेकर हुई बैठक में उनसे पद छोडने को कहा था। राष्ट्रपति ने कहा था कि देश में जारी राजनीतिक संकट के बीच उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

गौरतलब है कि भारत के दक्षिणी पड़ोसी श्रीलंका में आर्थिक हालात इतने खराब हो चुके हैं कि लोग वहां पर भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं। खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं। मजदूर और व्यापारिक संगठनों ने सरकार के खिलाफ हड़ताल कर दी है। पिछले हफ्ते छात्रों ने श्रीलंका की संसद में भी घुसने की कोशिश की थी।

संसद में छात्रों को घुसने से रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार करनी पड़ी थी। लोगों में सरकार के खिलाफ जबर्रदस्त गुस्सा है। बता दें कि श्रीलंका सरकार के सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। श्रीलंका की मौजूदी सरकार ने विपक्षी नेताओं से अपील की थी कि वो मंत्री बनकर सरकार चलाने में मदद करें लेकिन विपक्ष तैयार नहीं हुए।

यह भी पढ़ें- देशद्रोह कानून पर केंद्र सरकार करेगी पुनर्विचार, सुप्रीम कोर्ट से की यह अपील

यह भी पढ़ें- बिहार में बनेगा 270 फीट ऊंचा विराट राम मंदिर, इस महत्वपूर्ण घटना से जुड़ा है यह स्थल

यह भी पढ़ें- Mother’s Day के दिन घर वापस लौटी प्रियंका और निक जोनस की नन्ही परी, देखिए तस्वीरें

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.