Whatsapp भी जल्द लाने वाला है मैसेज एडिट बटन, दिखी पहली झलक

Whatsapp एडिट

Whatsapp Edit Button : फेमस इंस्टेंट चैटिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) कई फीचर्स पर काम कर रहा है और उनमें से एक है एडिट बटन। WaBetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिससे पता चलता है कि व्हाट्सएप एक टैग डिस्प्ले करेगा जो आपको बताएगा कि कोई मैसेज एडिटेड किया गया है या नहीं।

रिपोर्ट यह नहीं बताती है कि यह फीचर कैसे काम कर सकती है। लेकिन, व्हाट्सएप लोगों को एरर्स को ठीक करने के लिए इस फीचर की पेशकश करने की योजना बना रहा है। वर्तमान में, लोगों के पास कोई एरर होने पर मैसेज को हटाने और फिर उन्हें फिर से लिखने का विकल्प होता है। लेकिन, मुद्दा यह है कि ऐप एक टैग डिस्प्ले करता है, जिसमें कहा गया है, “यह मैसेज हटा दिया गया था,” जो इस फीचर के उद्देश्य को हरा देता है। दूसरा व्यक्ति उत्सुक हो जाता है कि मैसेज क्या हो सकता है।

ट्विटर एडिट बटन फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और यह चुनिंदा क्षेत्रों तक ही सीमित है। Twitter ने हाल ही में पुष्टि की थी कि यह एक ट्वीट को एडिट करने के लिए केवल पांच मौके देगा, जो कई लोगों के लिए एरर्स को ठीक करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसके अलावा, ट्विटर ने खुलासा किया कि एडिटेड ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि लोगों को यह समझने में आसानी हो कि मेन ट्वीट को एडिट किया गया है या नहीं। व्हाट्सएप कुछ ऐसा ही कर सकता है।

Whatsapp जल्द ही इस फीचर को रिलीज़ करने की योजना बना रहा है। व्हाट्सएप नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है, लेकिन वे कब आएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। मैसेज के लिए नया एडिट फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा अपडेट के 2.22.20.12 वर्जन में देखा गया है। निकट भविष्य में iOS बीटा वर्जन पर भी आने की उम्मीद है।

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने कुछ हफ्ते पहले ही प्लेटफॉर्म में कुछ नए फीचर जोड़े हैं। यह प्लेटफॉर्म अब किसी मैसेज को डिलीट करने के लिए दो दिन का समय देता है और इसने ग्रुप पार्टिसिपेंट लिमिट को भी बढ़ाकर 512 कर दिया है। व्हाट्सएप ने मैक्स फाइल साइज लिमिट को भी बढ़ाकर 2GB कर दिया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.