Advertisement

अब WhatsApp पर फ्रॉड करने वाले नंबर के अकाउंट को हटा दिया जाएगा..पढ़ें पूरी ख़बर

Share
Advertisement

Whatsapp यूज़र्स की प्राइवेसी और अंतरराष्ट्रीय स्पैम कॉल मामले में व्हाट्सएप पर सरकार बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक इवेंट के दौरान बताया कि वॉट्सऐप ने अपनी मैसेजिंग सर्विस से उन मोबाइल नंबरों को डीरजिस्टर करने (हटाने) पर सहमति जताई है।

जिन्हें धोखाधड़ी करने के लिए इस्तेमाल होता पाया गया है, और जिनकी मोबाइल सेवाएं पहले ही काटी जा चुकी हैं. अब WhatsApp पर फ्रॉड करने वाले नंबर के अकाउंट को हटा दिया जाएगा। रेल और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक खास प्लेटफॉर्म ‘संचार साथी पोर्टल’ लॉन्च करते हुए यह जानकारी दी।

व्हाट्सएप ने कहा कि उनकी कंपनी, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड सेवाओं में अग्रणी है। हम व्हाट्सएप के भीतर ब्लॉक और रिपोर्ट जैसे कई सुरक्षा उपकरण प्रदान करते हैं और हमारे मंच से गलत तत्वों को सक्रिय रूप से हटाते हैं।

हालांकि, ये लोग उपयोगकर्ताओं को ठगने के लिए अलग-अलग तरीके ढूंढते हैं। इंटरनेशनल स्कैम कॉल्स एक नया तरीका है जिसे हाल ही में अपनाया जा रहा है। इसलिए, हमने इस तरह की घटनाओं में उल्लेखनीय रूप से कमी लाने के लिए अपने एआई और एमएल सिस्टम को तेजी से बढ़ाया है।

हमारा नया प्रवर्तन वर्तमान कॉलिंग दर को कम से कम 50% तक कम कर देगा और हम मौजूदा घटनाओं को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें