Advertisement

Google क्रोम यूजर्स के लिए नया Whatsapp वेब फीचर, आपके चैट फोटो को रखेगा सुरक्षित , जानिए

Whatsapp web

Whatsapp web

Share
WhatsApp: यदि आप अपने ऑफिस डेस्कटॉप या स्कूल सिस्टम पर व्हाट्सएप वेब का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपनी चैट को अपने सहकर्मियों से सुरक्षित रखने के लिए एक नई सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।  जब बात व्यक्तिगत या निजी बातचीत की बात आती है तो हम में से कई लोग व्हाट्सएप को डिजिटल कम्यूनिकेशन के लिए अहम मानते है। जब हम ऑफिस में से कई व्हाट्सएप चैट और कॉल के माध्यम से अपना काम करते हैं। कई बार व्हाट्सएप वेब हमारे सिस्टम में खुला रहता है।
Advertisement

चाहे स्कूल/कॉलेज का काम हो या ऑफिस का काम, व्हाट्सएप की जरूरत सभी को होती है। ऐसे में अगर आप भी ऑफिस के काम के लिए डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो गूगल के नए फीचर की यह जानकारी आपके काम आ सकती है। क्योकिं अगर ऑफिस का कोई व्यक्ति आपकी निजी चेट पढ़ ले तो ये बहुत ही शर्मनाक स्थितियों को पैदा कर देता है। इसलिए ऐसे में प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में गैप होना जरूरी है। इसके लिए आप अपने WhatsApp को पूरी तरह से सिक्योर कर सकते हैं। डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते वक्त WhatsApp यूजर्स को अपने व्हाट्सएप की सुरक्षा के लिए Google  क्रोम द्वारा एक सेटिंग करनी होगी इस प्राइवेसी फीचर का इस्तेमाल करने से आपकी व्हाट्सएप चैट डेस्कटॉप पर वहां मौजूद अन्य लोगों के लिए ब्लर दिखाई देगी।

Advertisement

सबसे पहले, आपको Google पर ‘व्हाट्सएप वेब पर privacy extension  सर्च करना होगा और फिर वेब पेज पर दिखाई देने वाले पहले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर आप एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं और “सिंक चालू करें” पर क्लिक कर सकते हैं। इसके जरिए आपका व्हाट्सएप वेब ब्राउजर पर सिक्योर हो जाएगा। इसके तुरंत बाद अगर आप अपने डेस्कटॉप पर अपने व्हाट्सएप पेज पर जाते हैं, तो आपके मैसेज और चैट ब्लर दिखाई देंगे। आप इन संदेशों को केवल तभी देख पाएंगे जब आप अपने माउस को संदेशों पर घुमाएंगे, और कोई भी उन्हें दूर से नहीं पढ़ पाएगा।

ये भी पढ़े:Tech news: OnePlus ace 2 होने जा रहा है लांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें