एलन मस्क एक बार फिर झटका देने को तैयार, अब कंपनी के इस डिपार्टमेंट के लोगों को कर सकते हैं आउट

एलन मस्क ने जबसे Twitter को खरीदा है तबसे कंपनी में आफत के बादल छाए हुए हैं। पहले तो मस्क ने कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया उसके बाद कुछ लोगों को कंपनी में दुबारा रखा लेकिन मस्क ने जबसे कंपनी को अपने हाथ में लिया है तबसे रोज कुछ ना कुछ नया फरमान सामने आता रहता है। अब मस्क और भी अधिक कर्मचारियों को कंपनी से निकालने का प्लान कर रहें हैं।

पहले मस्क ने इंजीनियर कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था लेकिन अब उनका टारगेट सेल्स पार्टनरशिप डिपार्टमेंट पर है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ये छंटनी सोमवार को हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि मस्क पहले ही 7500 कर्मचारियों में से 50 फीसदी लोगों को निकाल चुकें हैं।

मस्क ने जब पहले  कर्मचारियों की छंटनी की थी तब ट्विटर पर कर्मचारियों को अल्टीमेटम देते हुए लिखा अगर कंपनी में बने रहना है तो हार्डकोर वर्क कल्चर को लंबे समय तक अपने जीवन में इपना लें नहीं तो इस्तीफा सौंप दें। इसके बाद तो जैसे एक के बाद एक इस्तीफों की झड़ी लग गई। कंपनी के करीब 1200 कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि ये बात रिपोर्ट में सूत्रों के हवालों से कही गई है।

मस्क एक बार फिर झटका देने की प्लानिंग में हैं अब उनका टारगेट सेल्स पार्टनरशिप डिपार्टमेंट पर है। मस्क ने सेल्स औप पार्टनरशिप डिपार्टमेंट के लीडर्स से और अधिक कर्मचारियों को निकालने को कहा- लेकिन मार्केटिंग और सेल्स की देखरेख करने वाले रॉबिन व्हीलर ने इससे इनकार कर दिया और मैगी सनविक, जिन्होनें पार्टनरशिप का प्रबंधन किया, इस मांग का विरोध किया जिसके बाद दोनों को ही अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

इससे पहले जब मस्क ने जब 50 फीसदी लोगों को कंपनी से बाहर निकाला था तब उन्होनें इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि कंपनी को प्रतिदिन 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा था। जिसकी वजह से उनके पास यही एक विकल्प बचा था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *