Advertisement

IPhone यूजर्स की होगी बल्ले बल्ले! IOS 18 के Release Date से लेकर फीचर्स Leak

Apple iOS 18 Update Release Date IPhone users will be in trouble! Release date and features of iOS 18 leaked

Apple iOS 18 Update Release Date IPhone users will be in trouble! Release date and features of iOS 18 leaked

Share
Advertisement

Apple iOS 18 Update Release Date:  Apple का वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2024 अब बस कुछ ही महीने दूर है, आमतौर कंपनी का ये इवेंट जून की शुरुआत में होता है जहां नए हार्डवेयर के साथ कंपनी iOS के फीचर्स के बारे में भी बताती है। इस बार, iOS 18 iPhone के लिए सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट होने वाला है। Apple के CEO टिम कुक ने भी हाल ही में इस साल के अंत में Generative AI फीचर्स को लॉन्च करने की घोषणा की थी।

Advertisement

iOS 18 होगा ज्यादा स्टेबल

Apple के iOS 16 और iOS 17 में तो मामूली अपडेट ही देखने को मिले थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बार कंपनी दो चीजों पर सबसे ज्यादा फोकस करेगी। पहला iPhone पर मौजूद फीचर्स को एनहान्स करना दूसरा OS को पहले से और भी ज्यादा स्टेबल बनाना। ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी iOS 18 काफी ज्यादा अलग होगा, जो यूआई के बदलाव और कई नए फीचर्स ऑफर करेगा। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, iOS 18 को “क्रिस्टल” नाम से पेश किया जाएगा और कहा जा रहा है कि इन दिनों कंपनी इसके डेवलपमेंट पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है।

Apple iOS 18 Update Release Date: iOS 18 की लॉन्च डेट क्या है?

iOS 18 का स्टेबल वर्जन iPhone 16 सीरीज के साथ देखने को मिल सकता है जो सितंबर में लॉन्च होगी। हालांकि, Apple अपने वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन में इसकी पहले झलक पेश कर सकता है, जो कि Apple Watch, Mac, Apple TV और अन्य डिवाइस के लिए OS के साथ जून में आने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक iOS 18 का पहला डेवलपर बीटा जून में उपलब्ध होने की संभावना है। इसके बाद जुलाई या अगस्त में इसका पहला पब्लिक बीटा वर्जन रिलीज हो सकता है। हालांकि, बीटा वर्जन ऐप डेवलपर्स और उन लोगों के लिए होता है, जो आने वाले फीचर्स का पहले से एक्सपीरियंस करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : http://EC को मिला चुनावी चंदा का ब्यौरा, SC के सख्त आदेश के बाद SBI ने सौंपा डेटा

मिलेंगे AI सपोर्ट वाले ऐप्स

एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि iPhones पर अभी भी हमें गैलेक्सी S24 सीरीज जैसे स्टैंडअलोन AI फीचर्स नहीं मिलेंगे लेकिन Apple कुछ ऐसे ऐप्स पेश कर सकता है जो AI को सपोर्ट करेंगे। बता दें कि हाल ही में iOS 17.4 के अपडेट के साथ Apple ने पॉडकास्ट पर AI-जनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट को पेश किया है। ब्लूमबर्ग की एक पूर्व रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अजाक्स नाम से अपना खुद का एलएलएम तैयारी कर रही है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह चैटजीपीटी जैसी जेनरेटिव एआई फीचर्स को ऑफर करेगा।

Hindi khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए l हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें