Advertisement

PUNJAB: बेअदबी के आरोप में स्वर्ण मंदिर के बाद कपूरथला में भी युवक की हत्या

0
Golden Temple
Share
Advertisement

चंडीगढ़: (PUNJAB) किसान आंदोलन के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी के आरोप में युवक की हत्या की गई थी, अभी इस घटना को बीते हुए तीन महीने भी नही हुए कि ऐसी 2 और घटना देश के सामने है।

Advertisement

शनिवार को पंजाब (PUNJAB) के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी (Golden Temple) के आरोप में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बेअदबी का आरोपी युवक सचखंड साहिब के अंदर पहुंचा और अंदर जाकर पीतल की ग्रिल से छलांग लगाई और श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश स्थान के सामने पहुंच गया। युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी कृपाण उठा ली। इसके बाद संगत ने उसे पकड़ लिया और भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है युवक यूपी का था ।  

PUNJAB: कपूरथला की घटना

शनिवार की घटना के बाद रविवार को कपूरथला में निजामपुर मोड़ गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब की बेअदबी के आरोप एक युवक पीट-पीटकर हत्या कर दी। बता दें ये हत्या भीड़ की मौजूदगी में की गई। बेअदबी के आरोपी शख्स को पुलिस हिरासत में ले जा रही थी लेकिन ग्रामीणों ने इसी बीच पुलिस को भी घेर लिया। पुलिस के हवाई फायरिंग करने के बावजूद भीड़ ने यूवक को मौत के घाट उतार दिया।

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

कई जानकारों का मानना है कि ये घटना चुनाव से पहले होने का मतलब है कि प्रदेश में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। 15 अक्टूबर को भी किसान आंदोलन के केंद्र सिंघु बॉर्डर पर निहंग सिखों ने एक युवक को बेअदबी के आरोप में हाथ-पैर काट दिए थे जिसकी मौत हो गई। तब ये कहा जा रहा था कि आंदोलन को तोड़ने के लिए ये सब किया जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर घटना की निंदा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *