Advertisement

Jharkhand News: ट्रेनिंग के दौरान ही जगुआर के जवान ने लगाई फांसी, डीएसपी पर प्रताड़ित करने का आरोप

Share
Advertisement

Palamu News: इंडिया रिजर्व बटालियन के एक जवान ने बुधवार की सुबह पलामू जिले में स्थित अपने प्रशिक्षण शिविर में फांसी लगा कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पलामू जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतक की पहचान अनीश कुमार वर्मा (33) के रूप में हुई है जो वर्तमान में झारखंड जगुआर में तैनात था। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत छानबीन की जा रही है। सिन्हा ने बताया कि वर्मा नक्सल उन्मूलन के लिए बनाई गयी ‘जगुआर’ में प्रतिनियुक्त था और झारखंड आर्म्स पुलिस (जैप) -08 के लेस्लीगंज मुख्यालय में विशेष प्रशिक्षण ले रहा था। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, वर्मा ने बुधवार की सुबह प्रशिक्षण के लिए कमरे से बाहर जाने से ठीक पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना पलामू जिले के लेस्लीगंज स्थित जैप-8 परिसर की है।

Advertisement

झारखंड में जगुआर जवान ने लगाई फांसी

प्रारंभिक जांच के अनुसार, बुधवार की सुबह 5:30 से 6:00 के बीच जब सारे जवान पीटी के लिए मैदान में चले गए थे इसी बीच वर्मा ने फांसी लगा ली। जब वह प्रशिक्षण के लिए मैदान में नहीं पहुंचा तो उसके साथी जवान उसे ढूंढते हुए टेंट में गए जहां उन्होंने वर्मा को फंदे से लटका हुआ देखा और तत्काल नीचे उतार कर लेस्लीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां से वर्मा को बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच मेदनीनगर भेजा गया लेकिन मेदनीनगर ले जाने के क्रम में उसकी की मौत हो गई।

जवान के घरवालों ने लगाए गंभीर आरोप

जवान की मौत के बाद साथी जवान एवं उसके भाई ने आईआरबी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दीपक कुमार पर जवान के उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए और उनका घेराव किया। उन्होंने उपाधीक्षक के अलावा प्रशिक्षण देने वाले स्थानीय पुलिसकर्मियों पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। जवान अनीश कुमार वर्मा 2013 में आईआरबी में बहाल हुए थे और बाद में उनका चयन झारखंड जगुआर में हुआ। वह 23 जनवरी से लेस्लीगंज स्थित जैप 8 में प्रशिक्षण ले रहे थे और मेस (भोजन) के भी प्रभारी थे।

ये भी पढ़े: सिंदरी से BJP MLA इंद्रजीत महतो के बेटे ने की खुदकुशी, जांच जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें