Advertisement

हरियाणा के 5 जिलों में 93 FIR, अब तक 176 गिरफ्तार, नूंह SP का ट्रांसफर

Share
Advertisement

Haryana: हरियाणा के मेवात- नूंह में बृजमडंल यात्रा के दौरान पथराव हुआ। जिसे लेकर दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क गई। इस मामले में पुलिस ने एक्शन तेज कर दिया है। अब तक 5 जिलों में 93 FIR दर्ज की गई है। 176 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अकेले नूंह में 46 FIR दर्ज हैं। शोभायात्रा पर पथराव के बाद ही दो समुदायों में हिंसा फैली  जिसके बाद नूंह एसपी वरुण सिंगला का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। वरुण सिंगला शोभायात्रा से पहले छुट्टी पर चले गए थे। उनकी जगह नरेंद्र बिजारनिया नए एसपी होंगे।

Advertisement

नूंह पुलिस ने तनाव फैलाने वाले भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ भी एक्शन लेना शुरु कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में 7 FIR दर्ज की हैं। इनमें से तीन शाहिद, आदिल खान मन्नाका और शायर गुरु घंटाल नाम के यूजर्स पर की हैं. FIR के मुताबिक, शाहिद नाम के यूजर ने 5 पोस्ट की थीं।

 जबकि एक आदिल और दो शायर गुरु घंटाल ने की थी, पुलिस का मानना है कि हिंसा भड़काने में अहम भूमिका निभाई। सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर पुलिस ने धारा-153, 153ए, 295ए, 298, 504, 109 और 292 के तहत एफआईआर की है। हालांकि, पुलिस ने अभी ये खुलासा नहीं किया कि शायर गुरु घंटाल नाम का अकाउंट कौन चला रहा था. पुलिस करीब 2300 ऐसे वीडियो की जांच कर रही है, जिन्हें हिंसा फैलाने के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है।  

ये भी पढ़ें:Haryana Violence: फर्जी सोशल मीडिया पोस्ट, गलत सूचना से गुरुग्राम, नूंह में हुई झड़प?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें