Advertisement

नूंह मामले पर सरकार हुई एक्टिव, मनोहर सरकार ने पुलिस अधीक्षक का किया तबादला

Share
Advertisement

हरियाणा: नूंह में लगातार हो रही हिंसा के बाद प्रशासन से लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है। हिंसा पर काबू पाने के लिए लगातार फैसले लिए जा रहे हैं। अपनी जिम्मेंदारी निभाते हुए पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बल भी मौके पर तैनात हैं। साथ ही इलाके में इंटरनेट भी बंद किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही हैं। इसी बीच हरियाणा सरकार ने नूंह के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है। नूंह में हुई हिंसा के बाद वहां के एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर कर दिया है। वरुण की जगह नरेंद्र बिरजानिया को नूंह की कमान सौंपी गई है। वरुण सिंगला को भिवानी का एसपी बनाया गया है। आइए जानते हैं नूंह के नए एसपी नरेंद्र बिरजानिया के बारे में-

Advertisement

जानें कौन हैं नए एसपी

नरेंद्र बिरजानिया राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले है। ये 2015 के आईपीएस ऑफिसर हैं। इनके पिता खेती करते हैं तथा मां हाउसवाइफ हैं। आईपीएस अधिकारी बनने से पहले वह 2011 से 2014 तक सेंट्रल एक्साइज एंड कस्टम डिपार्टमेंट में रहे हैं। आईपीएस नरेंद्र ने मालवीय राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जयपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कीऔर फिर पुलिस सर्विसेज को चुना। 

सिरसा जिले में बतौर ट्रेनी आईपीएस तैनात होने के दौरान नरेंद्र को  जिले के गांव शेरपुरा में कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के भाई के छिपे होने की सूचना मिली थी। यहां उनकी टीम ने आनंदपाल के भाई विक्की और देवेंद्र को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। यहीं से आनंदपाल के चुरू जिले के मालासर में छुपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद नरेंद्र ने राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशनल ग्रुप के साथ गैंगस्टर आनंदपाल को मार गिराया था।

नूंह में हुई हिंसा के बाद सरकार का एक्शन तेज हो गया है। इस मामले में अबतक 93 केस दर्ज किए गए हैं जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का भी गठन किया है। बृहस्पतिवार को राज्य में हिंसा का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

नूंह में बृहस्पतिवार को कर्फ्यू में ढील दी गई। नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा, ‘‘लोग सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रोजमर्रा की जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे से तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में फिर से ढील दी जाएगी। नूंह और राज्य के कुछ अन्य स्थानों में पांच अगस्त तक निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे से तीन घंटे के लिए बहाल कर दी गईं। 

ये भी पढ़ें: हरियाणा के 5 जिलों में 93 FIR, अब तक 176 गिरफ्तार, नूंह SP का ट्रांसफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें