Advertisement

फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी को झटके पर झटका, तीन विधायक जेडीयू के पाले में

Floor test in Bihar

Floor test in Bihar

Share
Advertisement

Floor test in Bihar: बिहार विधानसभा में चल रहे फ्लोर टेस्ट को लेकर राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है। अब तक एनडीए की सरकार के गिराने का दावा करने वाले तेजस्वी यादव को बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है। उन्होंने जेडीयू को समर्थन दिया है। वहीं लापता चल रहे जेडीयू-भाजपा के पांच विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं।

Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष को पद से हटाने का प्रस्ताव

बिहार विधानसभा में नव गठित एनडीए सरकार का आज फ्लोर टेस्ट है। इससे पहले आरजेडी को झटके पर झटके लग रहे हैं। पहले तो आरजेडी के तीन विधायकों ने जेडीयू को समर्थन दिया तो वहीं अब आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी भी पद से हटाए गए हैं। उन्हें पद से हटाने का प्रस्ताव पेश किया गया है। हटाने के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट पड़े।

किसके साथ होगा खेला?

अभी तक की बात करें तो सभी राजनीतिक समीकरण एनडीए के पक्ष में नजर आ रहे हैं. लेकिन स्थिति फ्लोर टेस्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी। देखना दिलचस्प होगा कि तेजस्वी का दावा खेला होगा एनडीए पर भारी पड़ता है या उल्टा आरजेडी के साथ ही खेला हो जाएगा।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: JDU की मीटींग में नहीं शामिल हुए यह 5 विधायक, मोबाइल फोन स्विच ऑफ

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *