Advertisement

मोदी सरकार के ‘महंगे दिनों’ से देश की जनता चाह रही मुक्ति : श्रीनिवास बी वी

Share
Advertisement

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के चलते गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisement

देश की जनता कह रही है- ऐसे ‘अच्छे दिन’ वापस ले लीजिये और हमें हमारे ‘बुरे दिन’ ही लौटा दीजिये: श्रीनिवास बी वी

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि मोदी सरकार के ‘महंगे दिनों’ से देश की जनता मुक्ति चाह रही है। भाजपा के ‘अच्छे दिन’ अब ‘महंगे दिन’ साबित हो रहे हैं। गरीब जनता एलपीजी खरीदते समय महंगाई के आंसू रो रही है। देश की जनता कह रही है- ऐसे ‘अच्छे दिन’ वापस ले लीजिये और हमें हमारे ‘बुरे दिन’ ही लौटा दीजिये। देशवासी मजबूरन महंगी वस्तुओं की खरीद कर तथाकथित ‘अच्छे दिन’ की कीमत अदा कर रहे हैं। देशवासी ऐसे तथाकथित ‘अच्छे दिन’ से मुक्ति चाहते हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि देश की जनता पहले से ही चरम बेरोजगारी, आर्थिक लाचारी और प्रचंड महंगाई का सामना कर रही है, 97% परिवारों की आय में पहले ही कमी आ चुकी है। ऐसे में लोगों को राहत देने की जगह सरकार, जनता को महंगाई की चाकी में फंसा कर पीस रही है। मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दामों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है। मोदी सरकार के दौरान पिछले 6 महीनों में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 140 तक की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम में 25.50 की बढ़ोतरी हुई है, इसके साथ ही राजधानी दिल्‍ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव अब 834.50 हो गया है। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी 76.50 की बढ़ोतरी हुई है। जनता को किस बात की सजा दे रही है मोदी सरकार?

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि मोदी सरकार की इस लूट ने देश की महिलाओं की रसोई में आग लगा दी है, उनके घर का बजट बिगाड़ दिया है और मोदी सरकार की महिला मंत्री जो जब विपक्ष में थी तो मामूली वृद्धि पर गैस सिलेंडर को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करती थी पर आज वो सब और अन्य सभी भाजपा नेता मौन है, इस व्यहवार को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, दिल्ली युवा कांग्रेस के नेता रणविजय लोचव, और अनेकों युवा कांग्रेस के साथी उपस्थित रहे।  रिपोर्ट- ज्योति सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *