Advertisement

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रियों को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक लगी रोक

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रियों को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक लगी रोक

Share
Advertisement

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा में भारी भीड़ के चलते 31 में तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी गई है। हरिद्वार में डीएम और एसएसपी ने स्थानीय टूर एंड ट्रेवल कारोबारी के साथ मीटिंग कर 31 मई तक यात्रा के लिए नए यात्रियों को ना बुलाने के निर्देश दिए हैं। हरिद्वार में 15 मई से ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए जाने के बाद हजारों लोग होटल धर्मशाला में रहकर रजिस्ट्रेशन खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

डीएम का कहना है कि ऐसे साढ़े 17 सौ श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर भेजा गया है। अन्य और लोगों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि काउंटर से फिलहाल नए रजिस्ट्रेशन बंद रहेंगे। सरकार के इस फैसले से हरिद्वार के टूर एंड ट्रेवल्स कारोबारी कारोबारियों में नाराजगी है। उनका कहना है कि वे जल्द अपने वाहनों की चाबियां और कागज प्रशासन को सौंपने को मजबूर होंगे।

Char Dham Yatra: 10 दिनों तक करना होगा पंजीकरण का इंतजार

सरकार के द्वारा देहरादून और हरिद्वार में रजिस्ट्रेशन के लिए कैंप बनवाए गए हैं. जहां पर भारी संख्या में श्रद्धालु लगातार आ रहे हैं और इन कैंपों में काफी लंबे वक्त से इंतजार कर रहे हैं. चार धाम यात्रा के लिए बीते 19 मई को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू करने की बात कही गई थी, लेकिन अब 31 मई तक के लिए ऑफ लाइन पंजीकरण बंद कर दी गई है. यात्रा के लिए दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को अगले 10 दिनों तक रजिस्ट्रेशन के लिए इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- Basti: कांग्रेस व सपा के अनर्थकारी गठबंधन की मंशा अच्छी नहींः CM योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *