Delhi Corona Update: घट रहे हैं कोरोना के मामले, राजधानी में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, जानिए गाइडलाइंस

Delhi Corona

Chief Minister Arvind Kejriwal

नई दिल्लीः देशभर में जानलेवा कोरोना वायरस (Corona virus) के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी अब कोरोना वायरस का संक्रमण काफी कम होता दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं, कोरोना केसों में गिरावट के साथ ही पॉजिटिव रेट (positive rate) में भी गिरावट आई है। जिसको ध्यान में रखते हुए कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) ने राजधानी में लगाई गई तमाम कोरोना (Corona virus) पाबंदियों को वापस ले लिया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि एक अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में काम करेंगे।

दिल्ली में डीडीएमए ने वापस ली सभी पाबंदियों

इसके अलावा मास्क नहीं पहनने पर अब दो हजार की जगह सिर्फ 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। दिल्ली (Delhi Corona virus) में तमाम पाबंदियां हटने का मतलब है कि सोमवार से रात के कर्फ्यू (Night Curfew) के साथ-साथ सभी कोरोना प्रतिबंधों (corona restrictions) को हटा दिया जाएंगा। इसके साथ ही बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की भी अनुमति होगी।

अप्रैल से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

मालूम हो कि सभी दुकानें और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा भी ख़त्म हो जाएगी। दरअसल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal) ट्वीट कर बताया है कि डीडीएमए ने सभी पाबंदियों को वापस ले लिया है, क्योंकि लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें