Advertisement

संजू सैमसन के गिफ्टेड बल्ले से यशस्वी जायसवाल ने मचाया धमाल

Share
Advertisement

यशस्वी जायसवाल ने संजू सैमसन के बल्ले से एशियन गेम्स में शतक ठोक दिया। संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए साथ में IPL खेलते हैं। इसी दौरान संजू ने यशस्वी को अपना बल्ला तोहफे में दिया था।

Advertisement

संजू सैमसन का तोहफा सार्थक रहा

बल्ले पर संजू ने लिखा था विद लॉट्स ऑफ लव, टु माय ब्रदर। संजू ने बेहद प्यार से यशस्वी जायसवाल को अपना छोटा भाई मानकर यह बल्ला गिफ्ट किया था। यशस्वी ने भी धमाकेदार सेंचुरी जड़कर संजू सैमसन का तोहफा सार्थक कर दिया। भारत बनाम नेपाल एशियन गेम्स क्वार्टर फाइनल मुकाबला पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के हांगझोऊ में झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट फील्ड में खेला गया।

यशस्वी का शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत के लिए यशस्वी ने 49 गेंद पर 8 चौकों और 7 छक्कों के साथ 100 रन बनाए। भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 202 पहुंच गया। जवाब में नेपाल 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सका। भारत 23 रन से मैच जीत कर सेमीफाइनल में पहुंच गया।

सबसे तेज शतक

यशस्वी का यह शतक काफी तेज था. टी20I में सबसे तेज शतक ठोकने के लिहाज से वह चौथे भारतीय बने हैं. सबसे तेज शतक ठोकने में जायस्वाल से आगे कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 35 बॉल में शतक अपने नाम किया है, जबकि उनके बाद सूर्यकुमार यादव (45 बॉल), केएल राहुल (46 बॉल) का नाम आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *